कोरोना वायरस की चपेट में हैं दुनियाभर के एक लाख से अधिक लोग, 3283 की हो चुकी मौत

कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से शुरू और दुनिया भर के 80 से भी ज्यादा देशों में अपना कहर बरपा रहा है। चीन में कोरोना वायरस की वजह से लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

दुनिया भर में करीब 100000 से भी अधिक लोग इसकी चपेट में है। इस वायरस की वजह से अब तक 3283 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। दुनिया भर में इस वायरस की चपेट में 100000 से भी अधिक लोग आ चुके हैं।

दक्षिण चीन के मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक अब तक 3042 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में अब तक 80552 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। चीन में और 30 लोगों की मौत हो गई है और 143 नए मामले सामने आए हैं।

चीन के बाद इटली और इरान में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित केस है। इसके अलावा दक्षिण कोरिया में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत मैं कोरोना वायरस से अब तक 31 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

अमेरिका में कोरोना की वजह से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहां 129 केस सामने आ चुके हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम कोरोना से लड़ने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं ताकि कम लोगों में कोरोना का संक्रमण फैले।

इटली में वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। इटली में कोरोना से 3859 लोग संक्रमित हैं। यहां 148 लोगों की मौत हो चुकी है। यूरोपीय देशों में इटली ऐसा पहला देश है जहां कोरोना ने इतनी तेजी से भीषण तबाही मचाई है।

इटली में सभी स्कूल और विश्वविद्यालयों को सुरक्षा के मद्देनज़र रखते हुए 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।ईरान में कोरोना की वजह से 107 लोगों की मौत हो चुकी है 3514 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Comments

Translate »