नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स: अंधाधुन और उरी को मिला बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

फिल्म में पियानो मास्टर का किरदार निभाने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है। ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म के अभिनेता विक्की कौशल को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

नई दिल्ली के शास्त्री भवन में 66 वे नेशनल फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। साल 2018 में रिलीज हुई कई बड़ी फिल्मों जैसे पद्मावत, महानती और केजीएफ फिल्मों को कई वर्ग में अवॉर्ड मिले हैं। आयुष्मान खुराना की श्रीराम माधवन के निदेशन में बनी फिल्म अंधाधुन को बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म और और बेस्ट स्क्रीनप्ले कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है।

फिल्म में पियानों मास्टर की भूमिका निभाने वाले आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है। उनके साथ ही फिल्म उरी के अभिनेता विक्की कौशल को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

वहीँ फिल्म अंधाधुन फिल्म की बात करें तो यह 5 अक्टूबर 2018 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। ये फिल्म के पियानो आर्टिस्ट की कहनी थी जो देख नहीं सकता का दिखावा करता है। पियानो मास्टर का किरदार एक हत्या हो होते हुए देख लेता है और वहीं से शुरू होता है फिल्म का रहस्य और रोमांच।

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा तब्बू, राधिका आप्टे और अनिल धवन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। भारत के बाद फिल्म दूसरे नंबर पर चीन में पसंद किया। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छी कमाई की है।

फिल्म अंधाधुन के अलावा बेस्ट नॉन फीचर फिल्म का अवॉर्ड ‘सनराइज’ को मिला है। इसके अलावा बेस्ट मराठी फिल्म का अवॉर्ड ‘भोंगा’ को मिला है। फिल्म पद्मावत के लिए बेस्ट निर्देशक का अवॉर्ड संजय लीला भंसाली को मिला है।

Comments

Translate »