नेशनल फिल्म अवार्ड्स में अभिनेता विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने मचाई धूम

आदित्य धर के निर्देशन में बनी बॉलीवुड फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने 66 वे नेशनल फिल्म अवॉर्ड समारोह में अपना दबदबा बनाया। फिल्म ने बेस्ट एक्टर ,बेस्ट डायरेक्टर सहित चार अवॉर्ड हासिल किए हैं।

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri The Surgical Strike) में विक्की कौशल ,यामी गौतम ,कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

दिल्ली के शास्त्री भवन में एक प्रेस कांफ्रेंस 66 वे नेशनल फिल्म अवॉर्ड की घोषणा की गई। इसमें फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक ,बेस्ट साउंड डिजाइन और बेस्ट निर्देशन का अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा इस फिल्म में अभिनय के लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। बेस्ट एक्टर कैटेगरी में दो अभिनेताओं को अवॉर्ड मिले हैं। विक्की कौशल के अलावा दूसरे अभिनेता आयुष्मान खुराना हैं। उनको फिल्म अंधाधुन के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा एलओसी के उस पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक के ऊपर आधारित थी। इस फिल्म में विक्की कौशल ने मेजर विहान शेरगिल का किरदार निभाया है। फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने भारत में ही नहीं विदेशों में भी धूम मचाई थी इस फिल्म ने दस दिन में 100 करोड़ की कमाई की थी।

आपको बता दें साल 2015 में फिल्म ‘मसान’ के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले विक्की कौशल( Vicky Kaushal) की यह पहली सुपर हिट फिल्म थी। जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई।

Comments

Translate »