पीएम मोदी,अमिताभ बच्चन,अक्षय कुमार और कवि कुमार सहित लोगों ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी

0
पीएम मोदी,अमिताभ बच्चन,अक्षय कुमार और कवि कुमार सहित लोगों ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी

भारत में हर साल 14 सितंबर के दिन हिंदी दिवस मनाया जाता है। हिंदी दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन,अक्षय कुमार और कवि कुमार विश्वास सहित नेताओं और अभिनेताओं ने शुभकामनाएं दी।

हिंदी को भारत की आधिकारिक भाषा का दर्जा 14 सितंबर 1949 को ‘बेहर राजेंद्र सिम्हा’ के 50 जन्मदिन के अवसर पर प्राप्त हुआ था। तब से हर साल 14 सितंबर का राष्ट्रीय हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। हिंदी दिवस 2020 के अवसर पर नेताओं ,अभिनेताओं ,सेलिब्रिटीज और लोगों ने अपने-अपने तरीके से ट्विटर पर बधाइयां दी हैं। आइए,जानते हैं किसने क्या लिखा।

पीएम मोदी का ट्वीट

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी दिवस के अवसर पर ट्वीट कर लिखा ,” हिंदी दिवस पर आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर हिंदी के विकास में योगदान दे रहे सभी भाषाविदों को मेरा हार्दिक अभिनंदन। ”

अमिताभ बच्चन की शुभकामनाएं

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा ,” T 3649-आज हिंदी दिवस पे अनेक अनेक शुभकामनाएं। भारत के कोने-कोने में विभिन्न भाषाएं हैं और सबकी सब प्रबल हैं और सबका अपना-अपना प्रबल स्थान है। सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा। ”

अक्षय कुमार का ट्वीट

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार ने हिंदी दिवस के अवसर पर लिखा ,” मेरे माता-पिता ने मुझे हमेशा सिखाया है कि उस भाषा का सदा सम्मान करो जिसमें तुम सोचते हो और सपने देखते हो। मेरे लिए वो भाषा हिंदी है। जीवन में मेरे सपने हिंदी फिल्मों के माध्यम से सच हुए। हिंदी में अपने विचारों को अभिव्यक्त कर पाने पर मुझे गर्व है। #हिंदी_दिवस की शुभकामनाएं। ”

कुमार विश्वास का ट्वीट

मशहूर हिंदी कवि कुमार विश्वास ने हिंदी दिवस के अवसर पर ट्वीट कर लिखा ,’ किसी भाषा के सर्जनात्मक जयघोष के लिए समर्पित साधनाएँ, सदैव ही सरकारी प्रयासों से ज्यादा असरकारी होती हैं। हिंदी के जयनाद के किंचित भी चिंतितों के लिए आज इस विचार को आत्मसात करने का दिन। भाषाएं और माताएं शामियानों से नहीं बेटे बेटियों से बड़ी बनती हैं। #हिंदी_दिवस। ” इन सबके अलावा काफी लोगों ने हिंदी दिवस के अवसर पर ट्वीट किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here