पीएम केपी शर्मा ओली की बदली बोली-असली अयोध्या नेपाल में और भगवान राम नेपाली हैं

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने एक बेतुका ब्यान देते हुए कहा कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था। उन्होंने रामजन्म स्थल पर भी दावा किया है।

सियासी संकट के बीच नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक कुशल राजनेता की तरह अपनी जनता का ध्यान भटकाने की एक आधारहीन ब्यान दिया है। उनके इस ब्यान पर नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री कमल थापा ने कड़ी आपत्ति जताई है।

दरअलस ,नेपाली मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार ,प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (PM KP Sharma Oli )ने कहा ,” असली अयोध्या नेपाल में है ,भारत में नहीं। भगवान राम नेपाली हैं ,भारतीय नहीं। ”

पीएम केपी ओली के इस दावे पर नेपाल की राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के लीडर और पूर्व उप प्रधानमंत्री कमल थापा ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा ,” किसी भी पीएम के लिए इस तरह की आधारहीन और बिना प्रमाण के ब्यान देना सही नहीं है। ऐसा लग रहा है कि पीएम ओली भारत और नेपाल के रिश्तों को और ज्यादा बिगाड़ना चाहते हैं। जबकि उन्हें रिश्तों में सुधार लाने के लिए काम करना चाहिए। ”

आपको बता दें ,पिछले कुछ दिनों से नेपाल की राजनीती में घमासान चल रहा है। पीएम ओली के इस्तीफे की बार-बार मांग की जा रही है। ऐसे में उन्होंने इस तरह का ध्यान भटकाऊ ब्यान दिया है।

Comments

Translate »