TRAI ने वोडाफोन आईडिया और एयरटेल के इन प्लान पर लगाई रोक,जानें वजह

0
TRAI bans Vodafone Idea and Airtel's expensive plans
TRAI ने वोडाफोन आईडिया और एयरटेल के इन प्लान पर लगाई रोक

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने वोडाफोन आईडिया और एयरटेल के उन प्लान पर रोक लगा दी है जो महंगी दर पर हाई स्पीड इंटरनेट डाटा प्रदान करते थे।

TRAI ने ये फैसला उस समय लिया जब सवाल खड़े होने लगे कि टेलीकॉम कंपनियां इस स्पेशल प्लान के तहत उन ग्राहकों की सेवा में कमी ला रही हैं ,जो इस प्लान का हिस्सा नहीं हैं। ट्राई ने दोनों कंपनियों को सात दिन के अंदर इस प्लान को बंद करने का निर्देश दिया है।

दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने वोडाफोन आईडिया और एयरटेल से उन प्लान्स के बारे पूछा था, जो  ग्राहकों को अधिक भुगतान के साथ हाई स्पीड डाटा देने का करते हैं। अपने सवाल में पूछा ,क्या यह प्लान लेने वाले ग्राहकों की तुलना में अधिक महत्व दिया जाता है ? क्या अन्य ग्राहकों के नेटवर्क में गिरावट लाकर इन खास ग्राहकों को सुविधा दी जा रही है?

ट्राई के फैसले के बाद दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वोडाफोन आईडिया के प्रवक्ता ने जवाब में कहा ,” वोडाफोन रेडेक्स प्लान हमारे कीमती पोस्टपेड ग्राहकों के लिए असीमित डाटा ,अंतराष्ट्रीय रोमिंग ,असीमित डाटा और कॉल सहित कई सेवाएं मुहैया करता है। कंपनी अपने सभी ग्राहकों को 4G डाटा हाई स्पीड के साथ देने के लिए प्रतिबद्ध है। ”

Airtel के प्रवक्ता का कहना है कि हम अपने सभी ग्राहकों को हाई स्पीड नेटवर्क और सेवा मुहैया कराने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी पोस्टपेड ग्राहकों के लिए जवाबदेही और सेवा को बढ़ाना चाहती है। ” आपको बता दें भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI ) ने कंपनियों को जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया है।

ये भी पढ़ें : टीवी की इच्छाधारी नागिन का ये DDLJ मूवी स्टाइल वीडियो देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here