पत्रकार प्रभु चावला और सुशांत सिन्हा के ट्विटर पोल में पीएम नरेंद्र मोदी बहुत पीछे

0
PM Narendra Modi far behind in Twitter poll of journalists Prabhu Chawla and Sushant Sinha
वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला और इंडिया टीवी एंकर सुशांत सिन्हा के ट्विटर पोल में पीएम नरेंद्र मोदी बहुत पीछे

15 जून 2020 की रात को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी PLA के बीच LAC विवाद पर झड़प हुई थी। इस दवंद युद्ध में भारीतय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। 

पहले पढ़ें पीएम मोदी का संबोधन

भारत चीन विवाद पर ,पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक के बाद देश को संबोधित करते हुए कहा था ,” हम सभी देश की सीमाओं की रक्षा में दिन रात लगे हमारे वीर जवानों के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। उनकी वीरता,उनके कौशल और उनकी सूझबूझ पर देश अटल विश्वास रखता है। इस सर्वदलीय बैठक के माध्यम से मैं शहीदों के परिवारों को भी विश्वास दिलाता हूँ कि पूरा देश उनके साथ है। पूरा देश उन्हें नमन करता है। “

न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा

प्रधानमंत्री महोदय ने आगे कहा ,” साथियो पूर्वी लद्दाख में जो हुआ उसको लेकर आपने रक्षा मंत्री जी और विदेश मंत्री जी को सुना भी और सारी स्थिति को देखा भी। ” न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है ,न ही हमारी पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है “। लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए। लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था ,उन्हें वो सबक सीखा कर गए। उनका ये शौर्य ,ये बलिदान हमेशा हर भारतीय के मन में अमिट रहेगा।निश्चित तौर पर चीन द्वारा एलएसी पर जो किया गया है।  उससे पूरा देश आहत है। आक्रोशित है। मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि हमारी सेना देश की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। डिप्लॉयमेंट हो ,एक्शन हो ,काउंटर एक्शन हो। जल थल नभ में हमारी सेनाओं को देश की रक्षा के लिए जो करना है। वो कर रही है। “

LAC विवाद पर राहुल गांधी की प्रतिक्रियाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस भाषण के बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई के एक अंग्रेजी अख़बार की क्लिप शेयर करते हुए ट्वीटर पर लिखा , चीन ने हमारे जवानों को शहीद किया। फिर, चीन इस संघर्ष के दौरान श्री मोदी की प्रशंसा क्यों कर रहा है?

राहुल गांधी ने हिंदी न्यूज़ चैनल आजतक की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए एक और ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा ,” प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया। लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है।”

राहुल गांधी जापान टाइम्स डॉट को। डॉट www.japantimes.co.jp की एक खबर का लिंक शेयर करते हुए लिखा ,” नरेंद्र मोदी वास्तव में सुरेंदर मोदी है।

PM Narendra Modi far behind in Twitter poll of journalists Prabhu Chawla and Sushant Sinha
प्रभु चावला के ट्विटर पोल का स्क्रीन शॉट

प्रभु चावला का ट्विटर पोल

संपादकीय निदेशक, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस प्रभु चावला ने ट्वीटर पर 21 जून 2020 को एक पोल किया। जिसमें उन्होंने 3 विकल्प हां ,नहीं और पता नहीं डालते हुए लिखा ,क्या हमें पीएम नरेंद्र मोदी के ब्यान “चीन पंखों को काट दिया गया है ” पर पूरा भरोसा करना चाहिए ? प्रभु चावला के इस ट्विटर पोल पर कुल 134,405 वोट पड़े। जिसमें हां विकल्प पर 38.6%, न पर 57.8% और पता नहीं पर 3.6% डले।

सुशांत सिन्हा का ट्वीट

22 जून 2020 सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर इंडिया टीवी के एंकर और कार्यकारी संपादक,सुशांत सिन्हा ने ट्विटर पर पोल पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा ,”आपके लिए @narendramodi क्या हैं ?” इस ट्विटर पोल में दो विकल्प दिए गए। जिनमें सरेंडर मोदी विकल्प पर 58.1% और धुरंधर मोदी पर 41.9% वोट डाले गए। सुशांत सिन्हा के ट्विटर पोल में टोटल 293,939 वोट डाले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here