Site icon www.4pillar.news

Railway Jobs 2024: रेलवे में 4046 पदों पर भर्ती शुरू, जानें विस्तृत जानकारी

Railway Jobs 2024: रेलवे में 4046 पदों पर भर्ती शुरू, जानें विस्तृत जानकारी

Railway Jobs 2024: रेलवे भर्ती सेल, नॉर्दर्न रीजन ने कई ट्रेड में अप्रेंटिस के 4046 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। रेलवे में नौकरी पाने की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्दर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के चार हजार से अधिक पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड में इन नियुक्तियों को फिटर, वेल्डर, पेंटर, इलेक्ट्रिशियन ,  मैकेनिक,टर्नर , ट्रीमर,  मशीनिस्ट और वायरमैन समेत कई ट्रेड में किया जाएगा।

रेलवे में भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2024 है। इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। भर्ती दसवीं और संबंधित ट्रेड में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rr.cnr.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तय की गई है।

योग्यता

उम्मीदवार को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास की हुई होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आवेदन फीस

सामान्य वर्ग/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर जांच लें।

Exit mobile version