नूपुर शर्मा के विवादित ब्यान को लेकर बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने कहा- कोई मसीहा नहीं ,कोई पैगंबर नहीं

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित ब्यान दिया था। जिसको लेकर अब बांग्लादेश मूल की लेखिका तसलीमा नसरीन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर आज पैगंबर मोहम्मद खुद जिंदा होते तो चौंक जाते।

अपने विवादित ब्यानों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाली बांग्लादेश मुल की लेखिका तसलीमा नसरीन ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित ब्यान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर आज पैगंबर मोहम्मद जिंदा होते तो दुनिया भर में मुस्लिम कट्टरपंथियों के पागलपन को लेकर हैरान रह जाते। तसलीमा का यह ब्यान ऐसे मौके पर आया जब देश के कई राज्यों में नूपुर शर्मा के ब्यान को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और उनके खिलाफ पुलिस थानों में शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं।

इससे पहले मुस्लिम लेखिका नसरीन ने एक ट्वीट कर कहा था ,” कोई भी आलोचना से ऊपर नहीं है। कोई भी इंसान नहीं है, कोई संत नही है ,कोई पैगंबर नहीं ,कोई मसीहा नहीं , कोई भगवान नहीं। इस दुनिया को बेहतर जगह बनाने के लिए एक आलोचनात्मक जांच जरूरी है। ”

तसलीमा नसरीन ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ” कई लोगों के लिए फ्री स्पीच ज्यादा जरूरी पैसा है। इसलिए वे फ्री स्पीच को दबा देते हैं। लेकिन अभिव्यक्ति की आजादी के बिना लोकतंत्र सच्चा लोकतंत्र नहीं है। गैर लोकतांत्रिक देश अभिव्यक्ति की आजादी को महत्व नहीं देंगे। लेकिन लोकतांत्रिक देशों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का बचाव करना चाहिए। ”

बता दें , नूपुर शर्मा ने एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित ब्यान दिया था। जिसके बाद समुदाय विशेष ने शर्मा की टिप्पणी पर अपना विरोध जताया था। हालांकि, नूपुर शर्मा को बीजेपी ने पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।

Comments

Translate »