उत्तराखंड: रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल AAP में हुए शामिल

0
उत्तराखंड: रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल AAP में हुए शामिल
फोटोः आम आदमी पार्टी

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी का उत्तराखंड में विस्तार होता जा रहा है। रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है।

देहरादून में कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए सादे समारोह में कर्नल कोठियाल ने आम आदमी पार्टी के प्रभारी दिनेश मोहनिया की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली है। कर्नल कोठियाल की सदस्यता के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भी वर्च्युली रूप से समारोह में शामिल हुए। केजरीवाल ने कर्नल कोठियाल को सच्चा सिपाही बताते हुए उत्तराखंड के नव निर्माण की बात कही। केजरीवाल ने कहा कि आज उत्तराखंड में पलायन और बेरोजगारी जैसी बड़ी-बड़ी समस्याएं हैं। जिन्हें पिछले 20 सालों से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस अपने भ्रष्टाचार से बदलना नहीं चाहती हैं।

आप मुखिया ने कहा ,” अब कर्नल कोठियाल के आने से आम आदमी पार्टी इनके भ्रष्टाचार को बेनकाब करेगी और उत्तराखंड में बदलाव की नई दिशा तैयार करेगी। 20 साल पहले बनाए गए इस राज्य के लिए कई लोगों ने संघर्ष किया। अपना भविष्य दांव पर लगाया, सिर्फ इस सपने को लेकर ही कि अपना राज्य होगा, अच्छा अस्पताल होगा, अच्छी सड़कें बिजली, रोजगार मिलेगा । यहां पहाड़ों में खुशहाली आएगी। लेकिन आज कोई भी खुशहाल नहीं है। विगत 20 वर्षों से उत्तराखंड में कुछ नहीं बदला, स्कूल बंद हो रहे हैं। पलायन से गांव खाली हो रहे हैं। इसका जिम्मेदार कौन है? सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस, जिन्होंने 20 साल तक उत्तराखंड में आपसी सहमति से राज किया है।”

केजरीवाल ने कहा- दोनों पार्टी के राज में कई बार नेताओं के भ्रष्टाचार के मामले सामने आए। लेकिन आज तक किसी भी पार्टी ने एक दूसरे की जांच नहीं की है। यह दोनों दल केवल मलाई खाना जानते हैं और जनता को लूटना जानते हैं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा ,” 4 साल बाद उन्होंने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया। इन्होंने कोई काम नहीं किया। नया सीएम आया उसने पुराने के फैसले बदल दिए। यह बीजेपी वाले उत्तराखंड के साथ मजाक कर रहे हैं क्या ?

“मैं इस मैं इस देवभूमि की मिट्टी को दुनिया के माथे का तिलक बनाना चाहता हूं। क्योंकि सारे संसाधन मौजूद हैं। सिर्फ काम करने के लिए नियत चाहिए। जिसके लिए हमने पूरी तैयारी कर दी है।” अरविंद केजरीवाल ने कहा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here