Site icon www.4Pillar.news

SAFF Championship: भारतीय फुटबॉल टीम ने पेनल्टी शूटआउट में लेबनान को 4-2 से हराया

SAFF Championship: भारतीय फुटबॉल टीम ने पेनल्टी शूटआउट में लेबनान को 4-2 से हराया

SAFF Championship, Indian football team beat Lebanon: टीम इंडिया लेबनान को हराकर 13 वीं बार फाइनल में पहुंची है। फाइनल में भारत का मुकाबला कुवैत से होगा।

भारतीय फुटबाल टीम ने एक बार फिर 140 करोड़ भारतवासियों को खुश कर दिया है। हाल ही में इंटरकॉन्टिनेल कप जीतने के बाद भारतीय फूटबाल टीम एक बार फिर खिताब की नजदीक पहुंच गई है। फूटबाल कोच इगोर स्टिमाच की गैर हाजिरी में कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने लेबनान को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। शनिवार को खेले गए दो देशों के बीच सेमीफाइनल मैच में भारत ने पेनल्टी शूटआउट में लेबनान को 4-2 से हरा दिया। अब फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला कुवैत से होगा।

शनिवार शाम को बेंगलुरु के कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को लेबनान की कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। फीफा रैंक में 100 वे स्थान पर मौजूद टीम इंडिया ने 102 रैंक वाली लेबनान खूब छकाया। मुकाबला 120 मिनट तक चला लेकिन कोई गोल नहीं हुआ।

लेबनान को हराया

टीम इंडिया लगातार लेबनान पर हमलावर रही। भारत ने लेबनान पर 19 अटैक किए। लेकिन कोई गोल नहीं हुआ। इसके बाद भी लेबनान टीम मैच नहीं जीत पाई। भारतीय टीम 90 मिनट के बाद मिले अतिरिक्त 30  मिनट में भी गोल नहीं कर पाई।

मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ। भारत के गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने लेबनान की पहली और चौथी पेनल्टी को रोका। पेनल्टी शूट में लेबनान टीम दो गोल कर पाई। वहीं, भारतीय टीम की तरफ से कप्तान सुनल छेत्री, एन महेश, अनवर अली और उदांता सिंह ने अपनी पेनल्टी को गोल में बदलकर भारत को 4-2 से जीत दिलाई।

4 जुलाई को फाइनल मैच

लेबनान पर जीत के बाद टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। यह भारतीय टीम का 13 वां फाइनल मैच है। टीम इंडिया आठ बार खिताब जीत चुकी है। फाइनल मैच 4 जुलाई को कुवैत से कुवैत में होगा।

Exit mobile version