Site icon www.4pillar.news

Shikhar Dhawan Retirement: गब्बर ने संन्यास के दो दिन बाद की वापसी, LLC में खेलते आएंगे नजर

Shikhar Dhawan Retirement: गब्बर ने संन्यास के दो दिन बाद की वापसी, LLC में खेलते आएंगे नजर

Shikhar Dhawan Retirement: भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 अगस्त को सोशल मीडिया पर क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। अब गब्बर का बल्ला एक बार फिर LLC में चलेगा। धवन ने कहा कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ नया चैप्टर शुरू कर रहा हूं।

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 अगस्त 2024 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा था कि मैं अंतराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्याल ले रहा हू। अब गब्बर का बल्ला एक बार फिर गरजता हुआ नजर आएगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के जरिए धवन कमबैक करने वाले हैं। LLC का सीजन इसी साल सितंबर में शुरू होने वाला है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीजन के शुरू होने से पहले धवन ने वापसी का एलान किया है।

अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच से डेब्यू करने वाले गब्बर ने अपने डेढ़ दशक के क्रिकेट के करियर के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए। उन्हें 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया।

उन्होंने अपने करियर में  41.1 औसत के साथ 6793 रन बनाए। वहीं, उन्होंने टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 91.35 की स्ट्रीक रेट के साथ 1759 रन बनाए। वह इंडियन प्रीमियर लीग में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले। धवन ने आईपीएल में कुल 269 मैच खेले। आईपीएल में उन्होंने 40 की औसत के साथ 10867 रन बनाए।

ये भी पढ़ें , शिखर धवन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले-कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है

शिखर धवन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के जरिये वापसी का एलान करते हुए कहा,” एलएलसी के साथ इस नए चैप्टर को शुरू करना मेरे संन्यास के बाद का एक नया सफर है। क्रिकेट मेरा अभिन्न अंग है। अभी मेरा शरीर फिट है। क्रिकेट मुझसे कभी नहीं जाएगा। मैं क्रिकेट के साथ जुड़कर फिर से अपने चाहने वालों का मनोरंजन जारी रखूंगा। हम नई यादें बनाएंगे।

Exit mobile version