सोफी और विदा स्निफर डॉग को मिला सेना प्रमुख प्रशंसा अवॉर्ड

0
Sophie and Vida sniffer dogs received Army chief commendation badges
सोफी और विदा स्निफर डॉग को मिला सेना प्रमुख प्रशंसा अवॉर्ड

सोफी और विदा नाम के दो आर्मी डॉग को सेना प्रमुख प्रशंसा बैज से सम्मानित किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में इस बात का उल्लेख किया है।

सोफी और विदा नाम के दो बहादुर कुत्तों को सेना प्रमुख ‘कमेंडेशन कार्ड्स’ से सम्मानित किया गया है। सोफी और विदा को यह सम्मान हमारे देश की रक्षा करने के लिए दिया गया है। हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा बलों के पास कई ऐसे बहादुर कुत्ते हैं जो न केवल देश के लिए जीते हैं बल्कि देश के लिए खुद को बलिदान भी करते हैं।

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कोरोनावायरस महामारी के बीच सामाजिक दुरी को बनाए रखने के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने मेक इन इंडिया ऐप के बारे में भी बताया, जो चाइनीज एप के बैन होने के बाद भारत में लॉन्च हुई। उन्होंने मन की बात में एक बच्चे के विकास में खिलौने का महत्व और आगामी महामारी में शिक्षकों के  अविश्वसनीय योगदान के बारे में भी बात की है।

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सेना प्रमुख कमेंडेशन कार्ड दिए जाने वाले दो आर्मी डॉग का भी जिक्र किया। ये भी पढ़ें : जानिए कौन हैं अभिजीत बनर्जी जिन्हें मिला है 2019 का अर्थशास्त्र नोबेल पुरस्कार

विदा नाम के डॉग ने 5 अंडरग्राउंड माइन और एक ग्रेनेड को खोजकर कर सेना की टुकड़ी की जान बचाई है। सोफी डॉग ने कई विस्फोटकों को खोजकर काफी लोगों की जान बचाई है। ये भी पढ़ें : Google भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here