टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तोडा एमएस धोनी का टेस्ट मैच रिकॉर्ड

वर्ष 2018 में भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज हारने से पहले अफ़ग़ानिस्तान‌ से एकतरफा टेस्ट जीता था।

कप्तान विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी के टेस्ट कप्तानी में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड तोड दिया है।

 एमएस धोनी

टीम इंडिया ने विराट कोहली कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मेज़बान टीम को दूसरे मैच में 257 रन से हरा दिया है। एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 60 टेस्ट मैचों में से 27 में जीत दर्ज की थी।

सौरव गांगुली

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से पहले विराट कोहली के नाम 26 टेस्ट मैच की जीत दर्ज थी। एंटीगुआ में खेले गए टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर विराट कोहली ने टीम इंडिया की पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के विदेशी जमीन पर टेस्ट मैचों में जीत करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया और महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतने के साथ ही विराट कोहली के नाम विदेशी जमीन पर 28 मैचों की जीत का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।


पिछले साल 2018 में , भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज हारने से पहले अफ़ग़ानिस्तान‌ से एकतरफा टेस्ट जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की।

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका

वेस्टइंडीज का दौरा खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका की मेज़बानी करेगी। दक्षिण अफ्रीका के सात टीम इंडिया तीन टी-20 मैच और 3 टेस्ट मैच खेलेगी। टी-20 की सीरीज 15 सितंबर से शुरू होगी और टेस्ट मैच सीरीज 2 अक्टूबर से शुरू होगी।

Comments

Translate »