टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने की सन्यांस लेने की घोषणा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने सन्यांस लेने की घोषणा कर दी है। सानिया ने कहा कि वह साल 2022 सत्र के बाद रिटायरमेंट लेने की योजना बना रही हैं। उन्होंने यह एलान उस समय किया जब उन्हें और उनकी यूक्रेनी युगल नादिया किचेनोक को बुधवार के दिन ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस महिला युगल वर्ग के शुरूआती मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। स्लोवेनिया की काजा जुवान और तमारा जिदानसेक ने मिर्ज़ा और उनकी पार्टनर किचेनोक को 6-4 ,7-6 से हराया।

यह सानिया का आखिरी सीजन होगा

सानिया मिर्ज़ा ने बुधवार के दिन शुरूआती मुकाबले में मिली हार के बाद कहा ,” यह सही बात है कि मैं आगे खेलना जारी नहीं रख सकती। क्योंकि यह अब इतना आसान नहीं है। मुझे लगता है कि ठीक वापसी करने में ज्यादा समय लग रहा है। मैं तीन साल के बेटे को जोखिम में डालकर इतनी दूर यात्रा करके आई हूं। अब मुझे यह भी लग रहा है कि मेरा शरीर धीरे-धीरे कमजोर होता जा रहा है। वास्तव में आज मेरा घुटना भी दर्द कर रहा था। लेकिन इसका मतलब यह नही है कि इस वजह से आज हम हार गए हैं। इसे ठीक होने में वक्त लगेगा , क्योंकि अब उम्र भी बढ़ती जा रही है।”

सानिया मिर्ज़ा ने कहा कि वह साल 2022 सत्र के अंत तक खेलना चाहती है लेकिन इससे आगे खेलना उनके लिए मुश्किल होगा। बता दें , सानिया ने अब तक छह ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीते हैं।

सानिया ने कहा कि वह साल 2022 सत्र के अंत तक खेलना चाहती है लेकिन इससे आगे खेलना उनके लिए मुश्किल होगा। बता दें , सानिया ने अब तक छह ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीते हैं।

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने आगे कहा ,” ताकत कस लेवल अब पहले जैसा नहीं रहा है। पहले की तुलना में अब मेरा ऐसा करने का मन नहीं है। मैंने हमेशा कहा है कि मैं तब तक खेलना जारी रखूंगी जब तक मैं इसका आनंद लेती रहूंगी।लेकिन अब मुझे विश्वास हो गया है कि मैं अब पहले जैसा लुत्फ़ नहीं ले पा रही हूं। “

Comments

Translate »