CWG 2022 : भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

Common Wealth Games 2022 , INDW vs ENGW : राष्ट्रमंडल खेलों भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए मेजबान इंग्लैंड टीम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ टीम इंडिया का पदक पक्का हो गया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल मैच के लिए जगह पक्की कर ली है। रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड को चार रन से हराया है। फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच की विजेता टीम के साथ होगा।

बर्मिंघम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। वहीँ लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 160 रन ही बना पाई। इस तरह टीम इंडिया को फाइनल में जगह मिली।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी टीम इंडिया की हरफनमौला खिलाडी स्मृति मंधाना ने पारी की अच्छी शुरुआत की। मंधाना ने 61 रन  शानदार पारी खेली। जेमिमा रोड्रिग्स ने आखिरी ओवरों में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत की तरफ बढ़ाया। रोड्रिग्स ने 44 रन की तूफानी पारी खेली। वहीँ , दीप्ति शर्मा ने 22 रन का योगदन दिया।

मैच के अंतिम ओवर में इंग्लैंड को 14 रनों की जरूरत थी। लेकिन भारतीय महिला गेंदबाज स्नेह राणा ने इंग्लैंड का एक विकेट लेकर कुल 9 रन दिए। इस तरह भारत ने सेफीफाईनल मुकाबला 4 रन से जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है।

Comments

Translate »