IPL 2021 में नजर आएगी क्रिकेट के भगवान सचिन और बेटे अर्जुन तेंदुलकर की जोड़ी

0
IPL 2021 में नजर आएगी क्रिकेट के भगवान सचिन और बेटे अर्जुन तेंदुलकर की जोड़ी
फोटोः अर्जुन और सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट प्रेमी आईपीएल टूर्नामेंट का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं इंडियन प्रीमियर लीग के 14वे सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टीम के बीच होगा ।

IPL 2021

इंडियन प्रीमियर लीग में एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां कई रिकॉर्ड बनते हैं और ऐसी घटनाएं घटती है जो इतिहास बन जाती है। लेकिन कई मौके ऐसे भी आते हैं जिसके बारे में जानकर आपको यकीन नहीं होगा । आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास के ऐसे मौकों के बारे में जहां टूर्नामेंट में बाप बेटे की जोड़ियां नजर आई।

एमआई और आरसीबी के बीच पहला मुकाबला

आईपीएल के 14वे  सीजन का पहला मुकाबला एमआई और आरसीबी की टीम के बीच होगा। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां कई अनोखे रिकॉर्ड बनते हैं। कुछ मौके ऐसे भी आते हैं जो बहुत आश्चर्यजनक होते हैं। आईपीएल में कई बार बाप बेटे की जोड़ियां भी नजर आई।

पिता पुत्र एक साथ खेलते नजर आएंगे

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा है। उन्होंने मुंबई की कप्तानी की। साल 2013 में जब मुंबई इंडियंस की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग का पहला खिताब जीता था। उस समय सचिन टीम का हिस्सा थे। 2013 के सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा ने की थी।

सचिन तेंदुलकर ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 78 मैच खेले हैं जिसमें 2334 रन बनाए हैं। सचिन ने आईपीएल में 1 शतक भी जड़ा है। तेंदुलकर के बाद अब उनके बेटे अर्जुन भी आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइस 20 लाख में खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अर्जुन तेंदुलकर बाप के नक्से कदम पर चलते हुए आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में क्या नया कर दिखाते हैं।

पहले भी खेल चुके ये खिलाडी

सचिन अर्जुन की जोड़ी पहली नहीं है, जो आईपीएल में बस और बाप बेटा खेले हैं। इससे पहले ज्योफ मार्श आईपीएल में बतौर कोच तो उनके दोनों बेटे शॉन मार्श और मिचेल मार्श बतौर खिलाड़ी हिस्सा बने थे। ज्योफ मार्श आईपीएल में पुणे वारियर्स की टीम के लिए कोच की भूमिका निभाई थे । वहीं शॉन मार्श आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले थे। पहले सीजन में शॉन मार्श सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल करने वाले सफल बल्लेबाज रहे थे। इसके अलावा मिचेल मार्श पुणे वारियर्स की टीम का हिस्सा रहे। यह टूर्नामेंट साल 2011 में हुई थी। इस तरह आईपीएल में पिता बेटा की जोड़ी मैदान में नजर आई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here