स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहली बार जम्मू-कश्मीर के हर कोने में फहराएगा तिरंगा झंडा

जम्मू-कश्मीर की भारतीय जनता पार्टी इकाई ने दिल्ली से 50 हजार खादी एवम सिल्क के खास झंडे मंगवाए हैं। इन झंडो को जम्मू-कश्मीर की हर ग्राम पंचायत को दिया जाएगा। बीजेपी के कार्यकर्ता इन झंडो को जम्मू-कश्मीर के हर इलाके में बांटेंगे।

हाल ही में बने केंद्र शासित प्रदेश ,जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त( Independence Day) के अवसर पर 4 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। इसके साथ ही सभी गांवों में रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir ) में इतने बड़े पैमाने पर तिरंगा झंडा फहराने की योजना को देखते हुए केंद्र सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और उनका दस्ता प्रदेश में निगरानी कर रहा है। जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष ‘रविंदर रैना’ ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दिल्ली से 25 हजार खादी एवम 25 हजार सिल्क के तिरंगे झंडों को खास आर्डर देकर मंगवाया गया है। इन झंडो को श्रीनगर ,लेह और जम्मू में बांटा जाएगा। सभी सरपंचों और पंचो को 15 अगस्त के कार्यक्रम की रुपरेखा दे दी गई है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा ,” जश्न-ए-आजादी के लिए ज़बरदस्त जोश है। ऐसा लग रहा है कि पहली बार गुलामी से बाहर निकले हैं। “भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के अनुसार इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी।

Comments

Translate »