Site icon www.4Pillar.news

Slow Internet Speed ? मोबाइल फोन में इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए ऐसे करें सेटिंग

कई जगहों पर BTS कम और सब्सक्राइबर्स ज्यादा होने के कारण इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में आप अपने मोबाइल फोन में सेटिंग कर इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। 

कई जगहों पर BTS कम और सब्सक्राइबर्स ज्यादा होने के कारण इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में आप अपने मोबाइल फोन में सेटिंग कर इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

आज के दौर में स्लो इंटरनेट की स्पीड एक बड़ी समस्या है। मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड कम होने के कारण आप बहुत सारे काम नहीं कर पाते हैं। जैसे यूट्यूब पर कोई वीडियो अपलोड करना या देखना हो, फेसबुक/इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करना या फिर देखना हो। ऐसे में धीमा इंटरनेट आपके कई काम बिगाड़ देता है।

ये भी पढ़ें,बिना इंटरनेट के ऐसे करें यूपीआई पेमेंट, कमाल की है ये ट्रिक

सोशल मीडिया और डिजिटल युग में हाई स्पीड इंटरनेट की स्पीड बढ़ती जा रही है। आपको कोई ट्रांजेक्शन करना हो या व्हाट्सएप मैसेज या कॉल करना हो तो ऐसे में ठीक ठाक इंटरनेट का होना जरूरी होता है। ऐसे में, आज हम आपको इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने की ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

हिना खान की खूबसूरत फोटो खूब हो रही है वायरल,आप भी देखें

कई बार इंटरनेट की धीमी स्पीड का कारण न तो आपका मोबाइल होता है और न ही नेटवर्क। बल्कि वह जगह होती है, जहां आप अपने फोन का इस्तेमाल कर रहे होते हैं। क्यूंकि, कुछ जगहों पर BTS यानि मोबाइल टावर की संख्या कम होती है और यूजर्स ज्यादा होते हैं। ऐसी जगहों पर आपको स्लो इंटरनेट की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसी समस्या के समाधान के लिए आप कुछ ट्रिक्स अपनाकर अपने मोबाइल इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं।

नेटवर्क सेटिंग को रिसेट करें

इतना सब करने के बाद आप देखेंगे कि आपके इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी। आपको फोन पर 4 G या LTE नेटवर्क सेलेक्ट करना होगा।

4 G या LTE नेटवर्क को ऐसे करें सेलेक्ट

4 G या LTE नेटवर्क को सेलेक्ट करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा। जहां आपको कनेक्शन का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। अब आपको सिम कार्ड मैनेजर का विकल्प दिखाई देगा। इसके बाद आपको मोबाइल डाटा या नेटवर्क पर जाना होगा। अब आपको 2G / 3G / 4G / LTE ऑटो कनेक्ट का विकल्प नजर आएगा, जिसे आपको सेलेक्ट करना होगा।

Exit mobile version