Site icon www.4Pillar.news

महाराष्ट्र से भारी मशीन लेकर चला ट्रक एक साल में पहुंचा विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर तिरुवनंतपुरम

करीब 78 टन वजनी मशीन को लेकर महाराष्ट्र से एक साल पहले निकला ट्रक आज केरल के तिरुवनंतपुरम विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर पहुंच गया है।

करीब 78 टन वजनी मशीन को लेकर महाराष्ट्र से एक साल पहले निकला ट्रक आज केरल के तिरुवनंतपुरम विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर पहुंच गया है।

भारी वजन वाली मशीन को महाराष्ट्र से लेकर चला ट्रक आज केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (Vikram Sarabhai Space Center ) पहुंच गया है। ये ट्रक 9 जुलाई 2019 को 78 तन वजन की मशीन को लेकर महाराष्ट्र से चला था। ट्रक ने पिछले एक साल में करीब 1700 किलोमीटर की दूरी तय की है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार,78 टन वजन लेकर महाराष्ट्र से एक साल पहले निकले इस ट्रक के साथ सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुलिस की एक गाडी भी साथ चलती थी। जिस रास्ते से ट्रक को गुजरना होता था ,उसकी मुरम्मत भी करवाई जाती थी। ट्रक के रास्ते में आने वाले पेड़ और बिजली के खंबे भी हटाए जाते थे।

विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया ,” इस मशीन को अलग-अलग नहीं किया जा सकता है। इस लिए इसे इतने बड़े ट्रक में लाने की योजना बनाई गई।

एएनआई ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए लिखा ,” तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram )के विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र में डिलीवरी के लिए एक एयरोस्पेस क्षैतिज ऑटोक्लेव ले जाने वाला एक ट्रक महाराष्ट्र से 9 जुलाई 2019 को चला था। और आज एक साल बाद तिरुवनंतपुरम पहुंचने वाला है। “

Exit mobile version