अफगानिस्तान के काबुल से यूक्रेन के निकासी विमान को हाईजैक कर ईरान ले जाया गया: रिपोर्ट

अज्ञात हथियारबंद हाईजैकरों ने यूक्रेन के निकासी विमान को हाईजैक कर ईरान की तरफ डायवर्ट कर दिया। इस बात की जानकारी रशियन न्यूज़ एजेंसी TASS ने दी है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से यूक्रेन के एक निकासी विमान को हाईजैक किया गया है। रशियन न्यूज़ एजेंसी टॉस के अनुसार विमान का रूट बदलकर इसे ईरान ले जाया गया है।

अफगान-तालिबान संकट के बीच जहां दूसरे देशों के लोग वहां से अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं। इसी बीच यूक्रेन के एक निकासी हवाई जहाज को हाईजैक कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार विमान का रूट बदल कर इसे ईरान ले जाया गया है। यूक्रेन के मंत्री के हवाले से मिली रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी दी गई है।

जानकारी के अनुसार यह प्लेन पिछले सप्ताह यूक्रेन के लोगों की निकासी के लिए अफगानिस्तान आया था। रुसी न्यूज़ एजेंसी TASS ने यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन के हवाले से बताया कि पिछले रविवार को हमारे विमान को अज्ञात लोगों ने हाईजैक कर लिया। मंगलवार को इस प्लेन को व्यवहारिक रूप से हमसे छीन लिया गया है।

किम कार्दशियन बराक ओबामा और रैपर जो बिडेन सहित कई अन्य के ट्विटर एकाउंट हैक हुए

यूक्रेन के लोगों को एयरलिफ्ट करने की जगह से अज्ञात यात्रियों के एक समूह ने जहाज को हाईजैक कर ईरान की तरफ मोड़ लिया है। अपने नागरिकों की निकासी के लिए हमारे अगले 3 प्लान सफल नहीं हो सके हैं। क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट पर नहीं पहुंच सके। येवगेनी येनिन ने समाचार एजेंसी TASS को बताया। फिल्हाल, प्लेन हाईजैक मामले की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

Comments

Translate »