Viarl Video: बच्चे ने पढ़ाई न करने के लिए बनाया ऐसा बहाना, सुनकर चकरा गया इंजीनियरस का सिर, बोले- नहीं बेटा ऐसा नहीं होता है 

वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि एक छोटा सा बच्चा पढ़ाई न करने के लिए ऐसे बहाने बनाता है कि उसके बहाने सुनकर असली इंजीनियर भी अपना सिर पकड़ लेते हैं। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है।

अक्सर बच्चों को आपने पढ़ाई न करने के लिए एक से एक बहाने बनाते देखा होगा, लेकिन बच्चे चाहे जितने भी बहाने बना लें पढ़ाई तो करनी ही पड़ती है। सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बच्चा पढ़ाई से बचने के लिए बड़े ही अजीबोगरीब बहाने बनाता है। बच्चे की मासुमियत देख सोशल मीडिया यूजर  भी तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है।

बच्चे ने बताया बिना पढ़ाई के कैसे बनेगा इंजीनियर

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि एक माँ अपने बच्चे को पढ़ा रही है। बच्चा पढ़ाई करने के दौरान रोने लग जाता है। रोते हुए बच्चा कहता है कि स्कूल में सिर्फ आधा घंटा पढ़ाया जाता है,जबकि उसकी मम्मी उन्हें काफी देर से पढ़ा रही है। इस पर बच्चे की माँ उसे समझाते हुए कहती है कि बिना पढ़ाई के आप फौजी, पुलिस कैसे बनोगे ? इसपर बच्चा कहता है कि मुझे इंजीनियर बनना है और इंजीनियर बनने के लिए पढ़ाई नहीं करनी पड़ती। यह सुनकर सब हंसने लग जाते है।

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने इस बच्चे की वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, इंजीनियर पर सबसे बड़ा खुलासा।

लोगो ने दी ऐसी प्रतिक्रियाएँ

इस वीडियो को देख एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘ना बेटा ना, इंजीनियरिंग करने वालो से पूछो हमे कितनी मेहनत करनी पड़ती है 4 साल क्लियर करने के लिए। एक अन्य ने लिखा, पढ़ना तो सब जगह पड़ता है रो कर पढ़ो या हंस कर,इंजीनियरिंग के चार साल याद आ गए।

Comments

Translate »