Site icon www.4Pillar.news

व्हाट्सप्प जल्द ला रहा है वॉयस मैसेज फीचर ,जानिए इसके बारे में

व्हाट्सप्प अपने प्लेटफॉर्म पर कई नई सुविधाओं को जोड़ने की तैयारी कर रहा है। हम जानते हैं व्हाट्सप्प फर्जी खबरों से निपटने के लिए तैयारी कर रहा है। हम यह भी जानते हैं कि यह अपने प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड पर रोल करने की योजना बना रहा है

व्हाट्सप्प अपने प्लेटफॉर्म पर कई नई सुविधाओं को जोड़ने की तैयारी कर रहा है। हम जानते हैं व्हाट्सप्प फर्जी खबरों से निपटने के लिए तैयारी कर रहा है। हम यह भी जानते हैं कि यह अपने प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड पर रोल करने की योजना बना रहा है।

अब फेसबुक के स्वामित्व वाली सामाजिक संदेश सेवा ऐप व्हाट्सप्प अपने ऐप में लगातार वॉयस मैसेज फीचर जोड़ने की योजना बना रही है। WABetaInfo के सौजन्य से समाचार आया है, ब्लॉग की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने एंड्रॉइड ऐप में लगातार वॉइस मैसेज फीचर जोड़ने पर काम कर रहा है। इससे यूजर्स अपने आप लगातार वॉइस मैसेज प्ले कर सकेंगे।

यह फीचर एंड्रॉयड 2.19.86 के लिए व्हाट्सएप बीटा के एक भाग के रूप में उपलब्ध है। अगर आप यह जांचना चाहते हैं कि फीचर आपके लिए काम कर रहा है या नहीं, तो आप अपने मित्र से दो वॉयस मैसेज भेजने के लिए कह सकते हैं। पहला वॉइस मैसेज चलाएं और यदि दूसरा अपने आप बजता है तो आपके लिए यह सुविधा उपलब्ध है।

लेकिन यह एकमात्र ऐसा फीचर नहीं है जो व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड ऐप पर लाने की योजना बना रहा है। सोशल मैसेजिंग ऐप अपने पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड के दूसरे संस्करण को लाने की भी योजना बना रहा है। जो उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप के भीतर यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम वीडियो देखने की अनुमति देगा।

फीचर का पहला संस्करण, जो अभी ऐप पर उपलब्ध है, उपयोगकर्ताओं को वीडियो को बंद किए बिना चैट विंडो से स्विच करने की अनुमति नहीं देता है। फीचर का दूसरा संस्करण जो अभी विकास के चरण में है। जब व्हाट्सएप उपयोगकर्ता पृष्ठभूमि में व्हाट्सएप चला रहा होता है तब भी पीआईपी मोड में वीडियो देखने की अनुमति देता है।इसके आलावा कंपनी व्हाट्सएप में एक प्रमाणीकरण(ऑथेंटिकेशन) सुविधा जोड़ने की भी योजना बना रही है।

Exit mobile version