अमिताभ बच्चन के एक फैन ने ली थी कसम,कभी नहीं देखेगा उनकी फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’,जानिए फिर बिग बी ने क्यों दिए उन्हें 20 रूपए 

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए अपने एक फैन से जुड़ा किस्सा बताया है। बिग बी का ये फैन 20 साल पहले उनकी फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ देखने गया था, लेकिन वहां उस फैन के साथ कुछा ऐसा हुआ कि उसने ठान ली की वे ये फिल्म अब कभी नहीं  देखंगे।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते है। बिग बी अपने ब्लॉग के जरिए भी फैंस के साथ अपनी लाइफ से जुडी बातें शेयर करते रहते है। हाल ही में उन्होंने अपने एक फैन से जुड़ा किस्सा शेयर किया है। अभिनेता ने बताया कि उनका ये फैन 20 साल पहले 10 रूपए लेकर उनकी फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ देखने गया। परंतु वहां उसे लाठीचार्ज का सामना करना पड़ा। तब से उस फैन ने कसम खा ली थी कि वो ‘मुकद्दर का सिकंदर’ फिल्म तब तक नहीं देखेगा, जब तक खुद अमिताभ बच्चन उनके साथ नहीं होंगे।

बिग बी ने बताया पूरा किस्सा

अमिताभ बच्चन ने अपने उस फैन से जुड़ा किस्सा अपने ब्लॉग पोस्ट में विस्तार से बताया है। उन्होंने लिखा, “वह एक लिमिटेड बैकग्राउंड से था। उनकी लाइफ उनकी परिवार की जरूरतों के आस पास ही घूमती थी, लेकिन एक दिन उन्होंने मेरी फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ देखने का मन बनाया। उन्होंने जैसे तैसे करके 10 रूपए का इंतजाम किया। कंई मिल दूर पैदल चलकर वे सिनेमाघर तक पहुंचे और यहां कंई घंटों तक टिकट की लाइन में  खड़े रहे।”

अभिनेता ने आगे लिखा, “टिकट खिड़की पर काफी भीड़ थी और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाया गया। तब उन्हें भी लाठीचार्ज का सामना करना पड़ा। भीड़ में उन्हें किसी ने धक्का मार दिया और उनके सिर पर गहरी चोट लग गई। वहीं उनके हाथ में मौजूद उनके 10 रूपए भी खो गए।”

20 साल तक फैन ने निभाया अपना वादा

बिग बी ने आगे बताया, “तब उन्होंने कसम खा ली थी कि वे ये फिल्म तभी देखंगे जब फिल्म के लीड हीरो यानि अमिताभ बच्चन खुद उनके साथ बैठ कर ये फिल्म देखंगे। आज 20 साल हो गए है और उन्होंने फिल्म न देखने का अपना वादा आज तक निभाया है। मैंने उनको उनके खोए हुए 10 रूपए लौटा दिए है वो भी 10 रूपए ब्याज के साथ। मैंने उनको ये भी कहा है कि हो सकता है कि एक दिन साथ बैठकर हम यह फिल्म जरूर देखे।”

बात करें फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ कि तो यह फिल्म साल 1978 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्मों में से एक है।

Comments

Translate »