जब राखी सावंत ने फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए करवाई थी ब्रेस्ट सर्जरी,जानिए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें

1
जब राखी सावंत ने फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए करवाई थी ब्रेस्ट सर्जरी,जानिए एक्ट्रेस के जन्मदिन के बारे में कुछ खास बातें
राखी सावंत

ड्रामा क्वीन के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर राखी सावंत आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रही है। आइए जानते हैं राखी सावंत के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें जो आप नहीं जानते होंगे।

राखी सावंत का जन्म महमाराष्ट्र के मुंबई में 25 नवंबर 1978 को हुआ था। राखी के पिता आनंद सावंत मुंबई पुलिस में एक कांस्टेबल थे। जबकि उनकी माता जया भेड़ा एक गृहणी है। राखी सांवत का असली नाम नीरू भेड़ा है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए न सिर्फ अपना नाम बदला बल्कि कई बार स्क्रीनिंग टेस्ट में रिजेक्ट होने के बाद अपनी ब्रेस्ट सर्जरी भी करवानी पड़ी थी।

बहुत संघर्ष भरा रहा राखी का प्रारंभिक जीवन

ड्रामा क्वीन के नाम से मशहूर राखी सावंत का बचपन बेहद गरीबी में बीता। बचपन में गरीबी के कारण उन्हें पड़ोसियों के घर का बचा हुआ खाना, खाना पड़ा। इस बात का जिक्र उन्होंने राजीव खंडेलवाल के शो ‘जज्बात’ में किया था। उन्होंने बताया कि उनके पिता मुंबई पुलिस में एक कांस्टेबल थे। राखी ने शो में बताया था कि वह बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। परिवार की आर्थिक दशा इतनी खराब थी कि कई बार उन्हें खाली पेट सोना पड़ा। कभी कभी पड़ोसी उन्हें बचा हुआ खाना दे देते थे,जिसको उनका परिवार खा लेता था।

शुरू से डांस की शौक़ीन रही राखी सावंत

राखी सावंत को बचपन से डांस और अभिनय का शौक था। उनकी इस हॉबी के कारण राखी को कई बार अपने मामा से मार भी खानी पड़ी। जब भी राखी डांस करती थी तो उनके मामा उन्हें खूब पीटते थे। क्योंकि उनके परिवार में लड़कियों को डांस करने की अनुमति नहीं थी। राखी सावंत का कहना है कि वह हमेशा से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनना चाहती थी लेकिन उनके घरवाले उनकी शादी करना चाहते थे। यही वजह रही कि राखी सावंत घर से पैसे चुराकर भाग गई। जिसके बाद उनके घरवालों ने उनसे नाता तोड़ लिया।

ये भी पढ़ें,राखी सावंत ने जताई सोनू सूद को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की इच्छा।कहा-वो असली हीरो हैं

राखी सावंत ने इंडस्ट्री में काम पाने के लिए घर छोड़ा था लेकिन वह न तो ज्यादा पढ़ी लिखी थी और न ही उन्होंने  डांसिंग और एक्टिंग का कोई कोर्स किया था। स्क्रीनिंग टेस्ट में कई बार रिजेक्ट होने के बाद राखी सावंत ने अपनी नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाने का फैसला लिया। सर्जरी करवाने के बाद वह दोबारा ऑडिशन के लिए गई। इसके बाद राखी को फिल्म ‘जोरू का गुलाम’ और ‘जिस देश में गंगा बहती है’ जैसी फिल्मों में काम मिला।

ये भी पढ़ें ,अमेरिका के दौरे पर गए पीएम मोदी से राखी सावंत ने की अनोखी डिमांड,देखें मजेदार वीडियो

जब राखी सावंत ने फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए करवाई थी ब्रेस्ट सर्जरी,जानिए एक्ट्रेस के जन्मदिन के बारे में कुछ खास बातें
फोटोः राखी सावंत

राखी सावंत ने टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 1 के सीजन में बतौर कंस्टेस्टेन्ट हिस्सा लिया। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी ,तमिल,तेलुगु ,तमिल और उड़िया फिल्मों में भी काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here