Site icon www.4Pillar.news

जब राम तेरी गंगा मैली फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंची थी रामायण की सीता, राजकपूर ने कही थी ये बात

जब राम तेरी गंगा मैली फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंची थी रामायण की सीता, राजकपूर ने कही थी ये बात

रामायण की सीता दीपिका चिखलिया राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली फिल्म में काम करने के लिए ऑडिशन देने पहुंची थी। तब फिल्ममेकर ने दीपिका को बिना ऑडिशन लिए घर वापस भेज दिया था। दीपिका ने खुद इस बारे में रोचक खुलासा किया है।

नब्बे के दशक में टीवी पर मेघा सीरियल रामायण का दबदबा रहा। रामानंद सागर के मेघा धारवाहिक रामायण में दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार निभाया। वहीं, अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार निभाया। रामायण धारावहिक में राम और सीता का किरदार निभाने के लिए अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को आज भी पंसद किया जाता है। रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली फिल्म में काम करने की कोशिश की थी। जब दीपिका चिखलिया ऑडिशन देने के लिए पहुंची तो राज कपूर ने उन्हें वापस लौटा दिया था। इस बारे में खुद दीपिका ने  रोचक खुलासा किया है।

बॉलीवुड को अलविदा कह दूंगी

दीपिका चिखलिया ने कहा, मुझे कोई मलाल नहीं है। मैं बॉलीवुड में सिर्फ एक फिल्म में काम करना चाहती थी। मेरी यह योजना थी कि एक फिल्म में काम करने के बाद मैं बॉलीवुड को अलविदा कह दूंगी। मेरे पिता जी ने ये शर्तें रखी। दरअसल, वह चाहते थे कि मैं पढ़-लिखकर कुछ बन जाऊं। पिता जी ने कहा था कि मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान दूं। लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि लोग मुझे असफल के कहें। मुझे रामयण में हमेशा याद किए जाने वाला रोल मिला।

राम तेरी गंगा मैली के लिए ऑडिशन

अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली के लिए ऑडिशन देने की कोशिश की थी।

दीपिका चिखलिया ने कहा,” उस दौर में किसिंग सीन आम होने लगे थे। इसी वजह से मैंने कई प्रोजेक्ट्स को नकार दिया था। मैं बोल्ड फ़िल्में नहीं करना चाहती थी। जब मुझे कहीं से पता चला कि राज कपूर राम तेरी गंगा मैली फिल्म बना रहे हैं, तो मैं ‘राम’ टाइटल की वजह से फिल्म के लिए ऑडिशन देने गई।”

रामायण की सीता ने आगे कहा ,” मुझे लगा था कि यह फिल्म पारिवारिक होगी। जब में फिल्म स्टूडियो पहुंची तो राज कपूर वहां बैठे हुए थे। उन्होंने मुझे बिना ऑडिशन लिए ही वापस लौटा दिया। उन्होंने मेरे लिए संदेश भिजवाया कि कुलीन खानदान की लड़की ऐसा रोल नहीं कर सकती। उस समय मुझे लगा कि राज कपूर मुझे अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहते इसी लिए उन्होंने मना कर दिया। उस समय बुरा भी लगा था। लेकिन बाद में फिल्म देखने के बाद मुझे समझ में आया कि क्यों राजकपूर ने ऑडिशन के लिए मना किया था। “

Exit mobile version