प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा कब लेंगे पद की शपथ,जानिए

शपथ लेने से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 26 तारीख को अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे। गुजरात की सभी 26 लोक सभा सीटें भारतीय जनता पार्टी के हक में गई हैं। इसीलिए मोदी गुजरात जाकर मतदाताओं का धन्यवाद करेंगे। इसी दौरे के दौरान प्रधान मंत्री मोदी अपनी मां से भी मिलेंगे।

एनडीए (NDA )सरकार ने 17वीं लोक सभा के चुंनावों में प्रचंड जीत के साथ कुल 542 में से 353 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की है। सूत्रों के अनुसार प्रधान मंत्री मोदी इसी महीने की 30 तारीख को दोबारा शपथ ले सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हुई है। उससे पहले प्रधान मंत्री मोदी 28 तारीख को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदाताओं का धन्यवाद करने जाएंगे। वाराणसी में प्रधान मंत्री मोदी मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे।

आपको बता दें ,मोदी जब भी चुनाव जीतते हैं तो वह अपनी मां का आशीर्वाद लेने गुजरात जरूर जाते हैं। साल 2014 में भी प्रधान मंत्री विजय के बाद अपनी मां का आशीर्वाद लेने गुजरात गए थे। हालांकि प्रधान मंत्री मोदी गुजरात में मतदान के समय अपनी मां से मिल चुके हैं। इस बार जीत का आर्शीवाद लेने जाएंगे।

इस बार प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 303 और एनडीए के साथ मिलाकर 353 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस को 52 और यूपीए को कुल 90 सीटों पर जीत हासिल की है

Comments

Translate »