WHO प्रमुख Dr Tedros Adhanom Ghebreyesus ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को UNSC से तत्काल युद्धविराम और राजनीतिक समाधान निकालने की अपील की

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। दो देशों के बीच छिड़े युद्ध में अब तक हजारों सैनिक और आम लोग मारे जा चुके हैं। इस जंग को रोकने के लिए WHO महानिदेशक डॉ टेड्रोस अदनोम घेबियस ने UNSC अपील की है।

महानिदेशक डॉ टेड्रोस अदनोम घेबियस ने कहा ,” हम UNSC तत्काल युद्धविराम और राजनीतिक समाधान निकालने के लिए काम करने के लिए आग्रह करते हैं। यह एकमात्र जीवनरक्षक दवा है, जिसकी हमें अभी आवश्यकता है। ”

डॉ टेड्रोस ने कहा , ” हम सभी दानदाताओं से यूक्रेन में मानवीय जरूरतों का समर्थन करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की अपील को पूरी तरह से राशि देने का आह्वान करते हैं। ”

ये भी पढ़ें ,रूस के हमले के बाद यूक्रेन ने की भारत से हालात को संभालने में मदद करने की अपील

उन्होंने कहा ,” इस समय पूरी दुनिया का ध्यान यूक्रेन पर है। मैं आग्रह करता हूं कि अफगानिस्तान में कुपोषण , खसरा जैसे संकटों को नजरअंदाज न करें। सीरिया में स्वास्थ्य सहायता की जरूरत है। जिनमें से आधे बच्चे हैं। यमन में 20 मिलियन से अधिक को स्वास्थ्य सहायता की ज़रुरत है। ”

ये भी पढ़ें ,Russia Ukraine Crisis : भारत ने मानवता के आधार पर यूक्रेन को भेजी मदद

वहीँ बात करें यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के बारे में तो रुसी सेनाएं लगातार यूक्रेन पर काबिज होती जा रही  हैं। रूस ने यूक्रेन के कई सैन्य और असैन्य ठिकानों पर हमले किए हैं। जिसमें यूक्रेन के अस्पताल भी शामिल हैं। वहीं यूक्रेन की सेना ने भी रूस के कई सैनिकों और लड़ाकू विमानों को मार गिराया है।

Comments

Translate »