भारती सिंह क्यों चाहती है कि 18 साल की उम्र में उनका बेटा मैकडॉनल्ड्स में काम करे, बताया ये कारण 

लाफ्टर क्वीन भारती सिंह चाहती है कि उनका बेटा 18 साल की उम्र में पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करे। इतना ही नहीं अगर उनकी बेटी हो तो वो भी पढ़ाई के साथ पार्ट टाइम जॉब करे। कॉमेडियन ने ये सब बाते मजाक में नहीं बल्कि सीरियसली कही है।

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह इन दिनों मातृत्व सुख का आनंद ले रही है। गौरतलब है कि हर्ष और भारती अप्रैल में एक बेटे के माता-पिता बने है, जिसका नाम लक्ष्य है। हाल ही में भारती ने कहा कि वे चाहती है कि उनका बेटा 16-18 वर्ष की उम्र से ही काम  करना शुरू  दे। कॉमेडियन ने इसके पीछे की वजह भी बताई है।

कुछ सालों बाद ‘लक्ष्य’ खुद करे काम

दरअसल भारती सिंह बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया से इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान बात कर रही थी, यह सेशन फ्रीडम टू फीड इनीशिएटीव के तहत था। काम के बारे में बात करते हुए भारती ने कहा कि, मैं और हर्ष लिमिटेड काम ले रहे है। अब हम बहुत सोच समझकर नए प्रोजेक्ट ले रहे है। हाँ काम करना भी जरुरी है, क्योंकि हमे उसकी (लक्ष्य की ) जरूरतें पूरी करनी है। मुझे लगता है कि हमें कुछ सालों तक उसकी जरूरते पूरी करनी चाहिए, लेकिन कुछ सालों बाद उसे खुद अपने बारे में ऐसा करने के लिए सक्षम होना चाहिए।

पढ़ाई के साथ पार्ट टाइम जॉब करे उनके बच्चे-भारती सिंह

भारती सिंह ने आगे कहा, ‘जिस तरह से अमेरिका में बच्चे स्कूल में जाते है और पार्ट टाइम काम भी करते है। मैं वैसी ही लाइफ के पक्ष में हूँ। मेरा मानना है कि 16 से 18 साल की उम्र के बाद बच्चों को माँ-बाप से आर्थिक मदद नहीं लेनी चाहिए।’

भारती ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, ‘क्या दिक्कत है अगर भारती सिंह का बेटा पढ़ाई के साथ मैकडॉनल्ड्स में काम करे। भारती की बेटी को पढ़ाई के साथ सैलून में काम करना चाहिए, लोगों को गाइड करना चाहिए और उनके अपॉइंटमेंट्स लेने चाहिए। मुझे ख़ुशी होगी अगर मेरे बच्चे पार्ट टाइम करेंगे। क्योंकि आज कल सर्वाइव करना बहुत मुश्किल हो गया है और विशेषकर मुंबई जैसे शहरों में।’

Comments

Translate »