महिला पहलवान साक्षी मलिक ने पीएम मोदी और खेल मंत्री किरेन रिजिजू से अर्जुन अवॉर्ड पाने की गुहार लगाई

0
महिला पहलवान साक्षी मलिक ने पीएम मोदी और खेल मंत्री किरेन रिजिजू से अर्जुन अवॉर्ड पाने की गुहार लगाई

महिला पहलवान साक्षी मलिक ने पीएम मोदी और खेल मंत्री से अर्जुन पुरस्कार के लिए ट्विटर पर गुहार लगाई है। साक्षी मलिक ओलंपिक्स ब्रोंज मेडल विजेता हैं।

हरियाणा के रोहतक की महिला पहलवान साक्षी मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री किरेन रिजिजू से अर्जुन पुरस्कार पाने की अपील की है।

कुश्ती में देश को इकलौता मेडल दिलाने वाली महिला कुश्तीबाज साक्षी मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री किरेन रिजिजू से सवाल किया है कि ऐसा कौनसा पदक जीतकर लाऊं, जिससे मुझे अर्जुन अवॉर्ड मिल जाए। महिला रेसलर ने साल 2016 में आयोजित रियो ओलंपिक्स में कांस्य पदक जीता था। साक्षी मलिक देश की पहली महिलावर्ग की कुश्तीबाज है जिन्होंने देश के लिए ओलंपिक्स में कांस्य पदक जीता है।

दरअसल, महिला रेसलर साक्षी ने अर्जुन पुरस्कार के लिए आवेदन किया था। खेल मंत्रालय की विशेष समिति ने भी उनके नाम की सिफारिश की थी। लेकिन फाइनल लिस्ट से साक्षी मलिक का नाम हटा दिया गया। जिससे नाराज साक्षी ने प्रधानमंत्री मोदी और खेल मंत्री रिजिजू से ट्विटर के माध्यम से सवाल किया।

गौरतलब है, साक्षी मलिक को पहले ही राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है। साक्षी के अलावा महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू का नाम भी अर्जुन अवॉर्ड की फाइनल लिस्ट से हटा दिया गया। मीराबाई चानू को साल 2018 में खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है।

भारत में COVID 19 महामारी को मद्देनजर रखते हुए इस बार राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वर्चुअल तरीके से 29 अगस्त को दिए जाएंगे। हर साल राष्ट्रीय खेल दिवस यानि 29 अगस्त के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में समारोह में यह अवॉर्ड दिए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here