Site icon www.4pillar.news

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 29 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 29 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में मंगलवार को जहरीली शराब पीने के कारण 29 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। राज्य के मुंख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथिततौर पर अवैध शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई अन्य अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से 60 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने समाचार एजेंसी एएनआई को मृतकों की संख्या की पुष्टि की।

तमिलनाडु के राज्य मंत्री ईवी वेलु के अनुसार, अवैध रूप से बनी शराब का सेवन करने के कारण कुल 74 लोगों को स्वास्थय संबंधी समस्याएं हुई। इनमें एक ट्रांसजेंडर, 6 महिलाएं और 67 पुरुष हैं।

घटना की जानकारी देते हुए जिला अधिकारी ने बताया कि कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम में कई लोगों ने अवैध रूप से निर्मित शराब का सेवन किया। इनमें ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर हैं, ने पैकेट और पाउच में बेचीं जाने वाली शराब का सेवन किया। जिसके बाद उनमें से कई लोगों को उलटी,पेट में दर्द,दस्त और आंखों में जलन जैसे लक्षण महसूस हुए। बाद में उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

इन सभी को इलाज के लिए कल्लाकुरिची, सेलम,पुडुचेरी और विल्लुपुरम के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने गोविंदराज नाम के एक शख्स को अवैध रूप से नकली शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। तमिलनाडु पुलिस के अनुसार, गोविंदराज के पास से 200 लीटर नकली शराब बरामद हुई है। सरकारी ब्यान के अनुसार, परीक्षण करने पर शराब के नमूनों में मेथनॉल पाया गया।

राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना की सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दे दिए हैं। सरकार ने कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जतवथ का तबादला कर दिया है और पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को को सस्पेंड कर दिया है।

सीएम एमके स्टालिन ने घटना पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा,” कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं। अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारीयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। अगर जनता अपराध में शामिल ऐसे लोगों के बारे में सूचित करती है तो कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबा दिया जाएगा। “

Exit mobile version