भारत में coronavirus संक्रमण के 6531 नए मामले दर्ज, Omicron वेरिएंट के केस की संख्या हुई 578

देश में पिछले 24 घंटे में COVID 19 संक्रमण के 65319 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोनावायरस के खतरनाक वेरिएंट Omicron से संक्रमित मरीजों की संख्या 578 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी सोमवार सुबह के आंकड़ों के अनुसार देशभर में कोरोनावायरस के सक्रिय  मामलों की संख्या 75841 हो गई है। जबकि रिकवरी रेट बढ़ बढ़कर 98. 40 फ़ीसदी हो गया है। कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के सबसे अधिक मामले देश की राजधानी दिल्ली में दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में ओमीक्रॉन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 142 तक पहुंच गया है।

वही देश के दूसरे राज्य केरल में ओमीक्रॉन वेरिएंट से 19 और लोगों के संक्रमित होने के बाद अब प्रदेश में नए वेरिएंट से संक्रमित कुल  मरीजों की संख्या 57 पर पहुंच गई है। केरल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार के दिन इस बात की जानकारी दी है। केरल में 19 मामलों में से 11 अर्नाकुलम में और 6 तिरुवंतपुरम और एक त्रिशूल और एक कन्नूर में सामने आए हैं। संक्रमित मरीजों में से कई लोग हाल ही में विदेश यात्रा करके भारत लौटे थे।

राज्यों में ओमीक्रॉन के केस

भारत की राजधानी दिल्ली में अभी तक 142 लोग और ओमीक्रॉन से संक्रमित हुए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है। यहां 141 लोग ओमीक्रॉन वेरिएंट की चपेट में आ चुके हैं। केरल में 57, गुजरात में 49, राजस्थान में 43, तेलंगाना में 41, तमिलनाडु में 34 कर्नाटक में 31  लोग कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश में 9 ,आंध्र प्रदेश में छह ,पश्चिम बंगाल में छह हरियाणा और उड़ीसा में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित 4 मरीज पाए गए हैं। दूसरी तरफ चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर में 3-3 मरीज मिले हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में दो, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में 1-1 मरीज संक्रमित मिला है।

Comments

Translate »