Site icon www.4Pillar.news

हिंडनबर्ग के बाद अडानी ग्रुप को एक और बड़ा झटका, दो कंपनियां हुई अनलिस्टेड

हिंडनबर्ग के बाद अडानी ग्रुप को एक और बड़ा झटका, दो कंपनियां हुई अनलिस्टेड

अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद अडानी समूह हजारों करोड़ रुपए की चपत लग चुकी है। अब अडानी समूह की दो कंपनियों को अनलिस्टेड कर दिया गया है। यह अडानी समूह के लिए बड़ा झटका है।

गुरुवार के दिन MSCI बड़ा एलान करते हुए अडानी समूह को दो कंपनियों अडानी टोटल गैस लिमिटेड और अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड को एमएससीआई इंडिया इंडेक्स से बाहर कर दिया है। यह फैसला 31 मई 2023 को ट्रेडिंग खत्म होने के बाद प्रभावी होगा।

एमएससीआई का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से लगी चोट के बाद अडानी समूह उभरने की कोशिश कर रहा है। ग्लोबल इंडेक्स ने भी अडानी ग्रुप की दो कंपनियों को इससे बाहर करने का फैसला लिया है।

बता दें, हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में अडानी समूह प्रमुख गौतम अडानी पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे। अमेरिकी शार्ट सेलिंग कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि अडानी समूह ने शेयरों में हेरफेर के अलावा फर्जी कंपनियों के जरिए धन जुटाया है। हिंडनबर्ग ने दावा किया था कि अडानी ग्रुप में मनी लॉन्डरिंग के जरिए धन इकट्ठा किया है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी समूह को हजारों करोड़ रुपए का झटका लगा है।

Exit mobile version