पाक की नापाक कोशिश को BSF ने किया नाकाम, सीमापार से IED ला रहे ड्रोन को किया ध्वस्त

जम्मू कश्मीर के कनाचक के दयारान इलाके में BSF ने पाकिस्तान नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। बीएसफ ने पाक की नापाक कोशिश को नाकाम करते हुए सीमापार से आ रहे विस्फोटक से भरे एक ड्रोन को ध्वस्त कर दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल ने कल रात 11 बजे जम्मू कश्मीर के कनाचक के दयारान इलाके में एक ड्रोन की गतिविधि देखी। ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर गोलियां दागी। तुरंत पुलिस को तैनात कर एंटी ड्रोन स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर ( SOP ) का पालन किया गया। कानाचक के दयारान इलाके में सोमवार देर रात करीब 11 बजे बीएसएफ ने ड्रोन को देखा और उस पर गोलियां दागी।

ये भी पढ़ें,जम्मू कश्मीर के बाद अब पंजाब के अमृतसर में सीमा पार से ड्रोन के जरिए गिराई गई विस्फोटक सामग्री

बीएसएफ के जवान ड्रोन से जुड़े पेलोड को निगरानी पोस्ट से नीचे बेस में लेकर आए। ड्रोन के इस पेलोड को बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया। पेलोड में बच्चों के टिफिन बॉक्स में तीन मैगनेटिक आईईडी पैक किए गए थे। जिसमें अलग अलग से समय के लिए टाइमर सेट किया हुआ था। टिफिन में पैक तीनों आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया और एक नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से डिफ्यूज किया गया। पुलिस ने इस केस में मामला दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें , यह पहली घटना नहीं है जब पाकिस्तान ने इस तरह की नापाक हरकत की हो। इससे पहले भी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों ने भारत में ड्रोन के जरिए विस्फोटक और मादक पदार्थ भेजने की कोशिश की है। लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी उनके मंसूबों को नाकाम करती आ रही है।

Comments

Translate »