भारत में कम हो रहे हैं कोरोना संक्रमण केस लेकिन मौत के आंकड़ों ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर थोड़ा कम होता नजर आ रहा है लेकिन कोविड महामारी के कारण मरने वालों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है ।

कोरोना रिपोर्ट

देश भर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले कम होते जा रहे हैं । मई महीने की शुरुआत में कोरोना संक्रमण के हर रोज के मामले 4 लाख का आंकड़ा पर कर रहे थे । अब संक्रमण के मामले थोड़ी राहत देने वाले आ रहे हैं । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो जब भारत में कोरोना अपनी पीक पर था उस समय प्रतिदिन चार लाख से अधिक मामले हर रोज आ रहे थे । जिसकी तुलना में आज मौत के आंकड़े परेशान करने वाले हैं ।

6 मई को सबसे ज्यादा कोरोना केस दर्ज हुए

भारत में 6 मई को सबसे ज्यादा कोरोना केस दर्ज हुए थे । उस दिन 3920 मरीजों की कोरोना के कारण जान चली गई थी । वहीँ ,मंगलवार के दिन 2 लाख 62 हजार नए कोरोना केस आए हैं । लेकिन COVID 19  के कारण हुई मौतों ने पिछले सही रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । कोविड इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार ,देश भर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कर 4334 मरीजों की मौत हो चुकी है ।

कोविड इंडिया द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार ,भारत में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 62 हजार 891 कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज हुए हैं । जिसके बाद देश में 25227970 कुल मामले हो गए हैं । अच्छी बात ये है कि कोरोना महामारी को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है । बीते 24 घंटे में 422257 मरीज कोरोना मात देकर ठीक हो चुके हैं । जिसके बाद अब तक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 21590003 हो चुकी है ।

कोरोनावायरस के बाद ब्लैक फंगस का खतरा मंडराया,जानिए कितना खतरनाक है यह वायरस

मौत के आंकड़ों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

भारत में 6 मई को कोरोना अपनी पीक पर था । उस दिन 4.14 लाख नए मामले आए थे और 3920 मरीजों की जान गई थी । आज नए मामले 2.62  लाख आए हैं लेकिन मौत के मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । देशभर में पिछले 24 घंटे में 4334 कोरोना मरीजों की जान गई है ।

Comments

Translate »