टीम इंडिया को बड़ा झटका,शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर

0
टीम इंडिया को बड़ा झटका,शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए टीम से बाहर
टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन को अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप 2019 से तीन हफ्ते के लिए बाहर किया गया है। ये चोट उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलते हुए लगी थी

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन को अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप 2019 से तीन हफ्ते के लिए बाहर किया गया है। ये चोट उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलते हुए लगी थी।

इंग्लैंड में विश्व कप 2019 खेल रही टीम इंडिया को मंगलवार को जबरदस्त झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज ‘शिखर धवन’ को हाथ के अंगूठे में चोट लगने के कारण तीन हफ्ते तक क्रिकेट मैदान से बाहर रहना होगा। शिखर धवन अब वर्ल्ड कप 2019(Cricket World Cup 2019 ) के कई मैच नहीं खेल पाएंगे। धवन को रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल में खेले गए मैच में चोट लगी थी। इस मैच में टीम इंडिया ने शिखर धवन के शानदार शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम को 36 रनों से हराया था।

शिखर धवन(Shikhar Dhawan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लगी थी जिसको मैच के बाद स्कैन किया गया तो उनके अंगूठे में फ्रैक्चर निकला। अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण उनको तीन हफ्ते का आराम दिया गया है। जगह सलामी बल्लेबाज कौन रहेगा इसका फैसला जल्दी ही किया जाएगा।

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के हीरो शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज ‘नाथन कोल्टर नाइल’ की उछाल लेती हुई गेंद लगी थी लेकिन वह चोट लगने के बाद भी खेले थे। धवन ने चोट का दर्द सहन करते हुए 109 गेंदों पर 117 रन बनाए थे। उनके यही रन भारत की जीत का सबब बने। हालांकि शिखर धवन बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने क्षेत्ररक्षण किया था। फिजियो ‘पैट्रिक फरहार्ट’ ने उन्हें अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तीन हफ्ते का आराम दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here