Video: पुलवामा हमले पर मिजोरम के पूर्व गवर्नर अज़ीज़ कुरैशी का बड़ा बयान

मध्यप्रदेश: पुलवामा हमले को लेकर मिज़ोरम के पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी का बड़ा बयान। बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमला प्लान करके करवाया।

पुलवामा हमले को लेकर मिज़ोरम के पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी का बड़ा बयान। बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमला प्लान करके करवाया ताकि आपको मौका मिले। लेकिन जनता समझती है। अगर मोदी जी चाहते हैं कि 42 जवानों की हत्या करके उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक कर लें ,जनता नही करने देगी।

आप को बता दें,इसी साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर हमला हुआ था। इस हमले में 40 से भी ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहमद ने ली थी।

भारत ने इसका जवाब देते हुए 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमला कर कई शिविर ध्वस्त किये थे। इस के एक दिन बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान के एफ16 जहाज भारत की सीमा से सटे जम्मू कश्मीर के इलाके में घुस गए थे। जिनको भारतीय वायुसेना ने मार भगाया था। इस डॉग फाइट में भारत का एक लड़ाकू विमान मिग 21 क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके पायलट अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान की सेना ने बंदी बना लिया था। बाद में पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्तमान को अंतराष्ट्रीय दबाव के चलते छोड़ दिया था।

Comments

Translate »