पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने किया किसान आंदोलन का समर्थन,कहा-हम एकजुटता से साथ खड़े हैं

0
फोटोः पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग
पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने किया किसान आंदोलन का समर्थन,कहा-हम एकजुटता से साथ खड़े हैं
फोटोः ग्रेटा थनबर्ग

अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना के बाद अब पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग भी भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है। इससे पहले ग्रेटा ने NEET परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का समर्थन किया था।

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों तीन कृषि कानून पारित किए गए थे।जिनका देश भर के किसान पिछले दो महीने से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर,टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का यह मुद्दा अब अंतरष्ट्रीय स्तर पर छाया हुआ है।

दरअसल, बीती मंगलवार शाम को अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने एक ट्वीट करते हुए भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया। रिहाना ने अपने ट्वीट में न्यूज़ एजेंसी सीएनएन की एक रिपोर्ट को साझा करते हुए किसान आंदोलन का समर्थन किया। रिहाना ने ट्विटर पर लिखा,” हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं ?” रिहाना के ट्वीट के बाद पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है।

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अपने ट्वीट में लिखा,” हम भारत में किसान विरोध प्रदर्शन के साथ एकजुटता से खड़े हैं।” ग्रेटा ने अपने ट्वीट में सीएनएन की रिपोर्ट साझा की है। रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट के बाद अब भारत में चल रहा किसान आंदोलन अंतराष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियां बन गया है। विभिन्न देशों की प्रतिष्ठित हस्तियां इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here