Site icon www.4Pillar.news

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में बंपर पदों पर भर्तियां, सैलरी एक लाख से अधिक

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में बंपर पदों पर भर्तियां, सैलरी एक लाख से अधिक

Intelligence Bureau Recruitment 2023: गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड-ii एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर्स ने इंटेलिजेंस ब्यूरो में बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार लिंक एक्टिव होने के बाद आवेदन कर सकते हैं। गृह मंत्रालय द्वारा बताए गए इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन मोड़ में ही किया जाएगा।

कहां करें आवेदन ?

इंटेलिजेंस ब्यूरो के इस भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड-ii  एग्जीक्यूटिव के कुल 995 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना होगा। इसी वेबसाइट से भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

यह जानकारी रोजगार समाचार में दी गई है। जिसके तहत आईबी में ACICO पदों के लिए आवेदन 25 नवंबर 2023 से शुरू होंगे। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2023 है। परीक्षा की तारीख अभी जारी नहीं हुई है।

योग्यता और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक की उम्र 18 साल से लेकर 27 साल के बीच की होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा उसके बाद चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 550 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अन्य पिछड़ा वर्ग , अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए फीस देनी होगी।

ख़ुफ़िया विभाग में चयनित उम्मीदवारों को बढ़िया वेतन मिलेगा। बेसिक पे 44900 रुपए प्रति माह और अधिकतम सैलरी 142400 रुपए तक दिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।

 

Exit mobile version