Site icon www.4Pillar.news

IB Jobs 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन

IB Jobs 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंटेलिजेंस ब्यूरो के तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार, जल्द ही भर्ती शुरू की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

कुल पद

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 677 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें मल्टी-टास्किंग स्टाफ, मोटर ट्रांसपोर्ट और सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद शामिल हैं।

योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए। अभ्यर्थी के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

आयु सीमा

मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क माफ़ है।

ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया 14 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी। इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 नवंबर 2023 है।

Exit mobile version