World Athletics U20: अंडर-20 वर्ल्ड कप एथलेटिक्स में शैली सिंह ने जंप लगा कर सीधा फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

नैरोबी में चल रही अंडर 20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को अभी तक कोई खास सफलता नहीं मिली है। लेकिन अब शैली सिंह से मेडल की उम्मीद जताई जा रही है। शैली सिंह ने अपने तीसरे प्रयास में जंप लगा कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

केन्या की राजधानी नैरोबी में चल रही अंडर 20 विश्वकप एथलेटिक चैंपियनशिप 2021 में भारत की शैली सिंह ने शुक्रवार के दिन लंबी कूद लगाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।  शैली ने फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए 6.40 मीटर की छलांग लगाई है और अपने दोनों ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया है।

बता दे भारत की दिग्गज एथलीट और लंबी कूद में विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली अंजू बार्बी जॉर्ज की उत्तराधिकारी माने जाने वाली 17 वर्षीय शैली सिंह से इस चैंपियनशिप में मेडल की उम्मीद है।

उन्होंने क्वालिफिकेशन में अपने शानदार प्रदर्शन से पदक और अपना पहला कदम बढ़ाया है। झांसी की रहने वाली शैली सिंह ने बेंगलुरू में अंजू बॉबी जॉर्ज अकेडमी में प्रशिक्षण लिया है। अंजू को प्रशिक्षण देने वाले उनके पति बॉबी जॉर्ज ही शैली सिंह को पिछले लगभग 3 वर्षों से कोचिंग दे रहे हैं।

शुक्रवार के दिन हुए क्वालिफिकेशन राउंड में शैली ने ग्रुप बी में अपनी तीसरी और अंतिम छलांग में सबसे बेहतर प्रदर्शन कर किया। सिंह ने इसमें 6.40 मीटर की छलांग लगाई और क्वालिफिकेशन हासिल किया। क्वालिफिकेशन के लिए 6.35 मीटर की जंप क्रॉस करनी जरूरी है।

उन्होंने अपनी पहली छलांग 6.34 मीटर की लगाई थी जबकि दूसरी छलांग 5.98 मीटर की थी। शैली ने अपने अंतिम प्रयास में तयशुदा दूरी हासिल कर पहला स्थान अपने नाम हासिल किया। इस प्रतियोगिता का फाइनल रविवार के दिन खेला जाएगा।

Comments

Translate »