IND vs ENG : भारत ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर एकदिवसीय सीरीज पर किया कब्जा

India vs England : टीम इंडिया ने तीसरे और निर्णायक मैच में इंग्लैंड को हराकर वनडे सीरीज पर 2-1 कब्जा कर लिया है। रविवार के दिन खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट पर जीत हासिल की है। इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने 125 रन की नाबाद पारी खेली।

इंग्लैंड में आयोजित तीन मैचों की सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) के बल्ले का जादू नहीं चल पाया। विराट कोहली सीरीज के तीसरे मैच में मात्र 17 बनाकर ही आउट हो गए।

भारत ने जीती सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऋषभ पंत के बल्ले और और हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला। सीरीज के निर्णायक मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 113 गेंदों पर नाबाद 125 रन बनाए। वहीं हार्दिक पंड्या ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर इंग्लैंड के 4 विकेट झटके।

पंड्या और पंत का जादू चला

ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को श्रृंखला के तीसरे मैच में धूल चटाई। इससे पहले भारत ने अपना पहला मैच 10 विकेट से जीता था। वहीँ दूसरे मैच में टीम इंडिया 100 रनों से हार गई थी। सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज पर कब्जा कर लिया।

वहीँ बात करें,निर्णायक मैच में हार्दिक और ऋषभ पंत के प्रदर्शन की तो दोनों की शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड टीम ने आखिरी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 260 रन का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की टीम 259 रन बना पाई। जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाकर इंग्लैंड को हराते हुए तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया।

Comments

Translate »