हरियाणा सरकार को माल्टा की कंपनी Sputnik V के टीके की देगी 6 करोड डोज

भारत में कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण हरियाणा को माल्टा की एक कंपनी ने रूस की स्पूतनिक वी  वैक्सीन की 6 करोड डोज देने के लिए कहा है। हरियाणा सरकार और माल्टा कंपनी के बीच डील पक्की होती है तो यह देश का पहला राज्य होगा जिसे विदेशी कंपनी की वैक्सीन मिलेगी ।

शनिवार के दिन हरियाणा सरकार ने एक सरकारी बयान में कहा कि फार्मा रेगुलेटरी सर्विसेज लिमिटेड जिसका मुख्यालय यूरोपीय राष्ट्र में है,  ने वैक्सीन की सप्लाई में अपनी रुचि दिखाई है।

सीएम एम एल खट्टर के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने शनिवार को एक बयान में कहा कि फार्मा रेगुलेटरी सर्विसेज लिमिटेड जिसका मुख्यालय, यूरोपीय राष्ट्र में है ने स्पूतनिक वी के टीके की सप्लाई में अपनी रुचि दिखाई है। राज्य सरकार ने यह भी कहा है कि कंपनी की तरफ से अभी तक अनुबंध के लिए ऑक्शन नहीं हुआ है।

आपको बता दें टीकाकरण को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए हरियाणा चिकित्सा सेवा विभाग ने प्रदेश में टीका की सप्लाई के लिए पिछले महीने एक ग्लोबल टेंडर जारी किया था।  इस ग्लोबल टेंडर के जरिए फार्मा कंपनियों को टीके की सप्लाई के लिए आमंत्रित किया गया है । शुक्रवार को टेंडर भरने की आखिरी तारीख खत्म हो गई है। जिसकी वजह से माल्टा की यह कंपनी इस दौड़ में शामिल नहीं हो पाई है।

Comments

Translate »