पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी में नीरज चोपड़ा के जैवलिन की सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ पर बोली लगी,सरदार पटेल की मूर्ति पर सबसे ज्यादा बोलियां लगी

0
पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी में नीरज चोपड़ा के जैवलिन की सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ पर बोली लगी,सरदार पटेल की मूर्ति पर सबसे ज्यादा बोलियां लगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तोहफों के लिए रखी गई नीलामी की समय सीमा समाप्त हो गई है। ई ऑक्शन में लोगों ने जमकर बोलियां लगाई। सबसे ज्यादा बोलियां सरदार पटेल की मूर्ति के लिए लगी। वही सबसे ज्यादा कीमत में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गई जैवलिन के लिए लगी।  नीरज का भाला 1.5 करोड रुपए में बिका।

प्रधानमंत्री मोदी को मिले उपहारों की नीलामी गुरुवार के दिन समाप्त हो गई है। पीएम मोदी को मिले तोहफों  और स्मृति चिन्हों की नीलामी का तीसरा दौर 17 सितंबर से 7 अक्टूबर 2021 तक वेब पोर्टल www.pmmementos.gov.in के माध्यम से आयोजित किया गया। ऑक्शन की आय नमामि गंगे मिशन को में जाती है। प्रधानमंत्री मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने देश की जीवन रेखा पवित्र नदी गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के महान कार्य को करने के लिए उन्हें मिले बहारों की नीलामी की है।

नीलामी में नीरज चोपड़ा का भाला सबसे ज्यादा कीमत में बिका 

उपहारों की नीलामी में नीरज चोपड़ा का भाला 1.5 करोड पाए में बिका। जिन दूसरे उपहारों के लिए सबसे अधिक बोलियां लगाई गई है, उनमें सरदार पटेल की मूर्ति पर सबसे ज्यादा बोलियां लगाई गई। पटेल की मूर्ति पर 140 बोलियां लगी। लकड़ी के गणेश की मूर्ति पर 117 बोलियां लगी। पुणे मेट्रो लाइन के स्मृति चिन्ह पर 104 बोलियां, विक्ट्री फ्लेम के समृति चिन्ह पर 98 बोलियां लगी है।

नीरज चोपड़ा की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी को दी गई जैवलिन  के लिए सबसे अधिक 1.5 करोड़ की गोली लगी भवानी देवी की ऑटोग्राफ वाली फेस 1.25 करोड़ में बिकी। सुमित अंतिल का भाला 1.2 करोड़ में बिका , टोक्यो पैरा ओलंपिक 2020 द्वारा अंगवस्त्र ऑटोग्राफ की कीमत एक करोड़ रूपये लगी. लवलीना बोरहोगेन के बॉक्सिंग ग्लव्स की कीमत 9100000 रूपये लगी है।

नमामि गंगे परियोजना के लिए दी जाएगी नीलामी की राशि 

बता दें कि नीलामी से प्राप्त हुई राशि का उपयोग नमामि गंगे परियोजना के लिए किया जाएगा। जो प्रतिभागियों को बोली लगाने और प्रत्येक भारतीय के दिल के करीब नेक काम में योगदान करने के लिए प्रेरित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here