एक शख्स ने फ़िल्मी स्टाइल में चुराई 1300 से अधिक क्रेडिट कार्ड्स की जानकारियां, पुलिस ने दबोचा

आज के समय में डेटा की जानकारियां चुराना आम बात हो गई। जापान‌ के एक क्लर्क ने सिर्फ एक बार देखकर 1300 से अधिक ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड के विवरण को याद कर लिया और सारी जानकारियां चुरा ली।

जापान टुडे डॉट कॉम की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार ,तनिगूची नाम का एक शख्स कोट्टो शहर के एक मॉल में डेटा एंट्री करने की पार्ट-टाइम जॉब करता था। जब भी कोई ग्राहक क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान करता था तो शातिर अपराधी खरीद प्रक्रिया के दौरान उनका 16 अंकों को नंबर और एक्सपायरी डेट को याद कर लेता था।

कोट्टो शहर के मॉल में काम करने वाले शख्स पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड के 16 अंकों की जानकारियों को याद किया और उसने ऑनलाइन शॉपिंग की।

जापान टुडे डॉट कॉम के अनुसार भले ही तनिगूची की स्मरण शक्ति बहुत तेज हो लेकिन उसने क्रेडिट कार्ड की जानकारियों का इस्तेमाल करके 2500 डॉलर के दो बैग खरीदे। इस शॉपिंग के समय उससे एक गलती हुई और उसी गलती के कारण वो पकड़ा गया। शॉपिंग के समय उसने मेल पर अपना सही पता दे दिया। जहां पुलिस ने जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पुलिस को एक नोट बुक मिली है जिसमें उसने क्रेडिट कार्ड के नंबर की जानकारियां लिखी हुई थी।

Comments

Translate »