Site icon www.4Pillar.news

सीमा हैदर को वापस नहीं बुलाना चाहता है पाकिस्तान, नहीं भेजी रिपोर्ट

सीमा हैदर को वापस नहीं बुलाना चाहता है पाकिस्तान, नहीं भेजी रिपोर्ट

Seema Haider Sachin Meena Case : पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर का मामला उलझता ही जा रहा है। सचिन मीणा के प्यार में पड़ कर तीन देशों की सरहदें लांघकर भारत पहुंची सीमा हैदर दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रह रही है। जांच एजेंसियां अब तक भी सीमा हैदर का मामला सुलझा नहीं पाई हैं।

ऑनलाइन गेम पबजी खेलते हुए सचिन मीणा के प्यार में तीन देशों की सरहदें लांघते हुए भारत पहुंची सीमा हैदर का केस उलझता हुआ जा रहा है। सीमा हैदर सचमुच सचिन के प्यार में भारत आई है या फिर उसका कुछ और इरादा है, इन सवालों के जवाब तलाशने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष जांच टीम और केंद्रीय जांच एजेंसियां जुटी हुई हैं। अभी तक सीमा के बारे में पकिस्तान से रिपोर्ट न मिलने के कारण जांच अटकी हुई है।

सीमा हैदर से मिले दस्तावेजों की पुष्टि के लिए पुलिस ने भारतीय दूतावास के माध्यम से पाकिस्तान से रिपोर्ट मांगी थी। चार महीने से भी अधिक समय होने के बाद भी पकिस्तान से कोई जवाब नहीं आया है। पाकिस्तान से रिपोर्ट न मिलने के कारण जांच अटकी हुई है। मामले से जुड़े जांच अधिकारी जेवर कोतवाल ने मीडिया से कहा कि उन्होंने सीमा हैदर के कागजात भेजकर पाकिस्तान से रिपोर्ट मांगी, जो उन्हें अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने दोबारा एक रिमाइंडर पाकिस्तान को भेजा है। वह पाकिस्तान से रिपोर्ट आने के बाद ही कोर्ट में जांच रिपोर्ट दाखिल करेंगे।

कौन है सीमा हैदर ?

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और गुलाम हैदर की साल 2014 में शादी हुई थी। एक लड़के और तीन लड़कियों सहित उनके चार बच्चे हैं। साल 2019 में कोरोना वायरस महामारी के दौर में सीमा हैदर और सचिन मीणा की ऑनलाइन गेम पबजी के जरिए मुलाकात हुई थी। सचिन मीणा नोएडा के रबूपुरा गांव का रहने वाला है। इसी साल 10 मार्च को सचिन मीणा और सीमा हैदर नेपाल में मिले थे। जहां दोनों एक हफ्ते तक साथ में रहे और एक मंदिर में शादी भी की। 13 मार्च 2023 को सीमा हैदर नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में आई। चार जुलाई को पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। उन्हें 8 जुलाई को जमानत मिल गई। फिलहाल सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ सचिन मीणा के साथ रबूपुरा में रह रही है।

Exit mobile version