नूपुर शर्मा को मारने आए पाकिस्तानी नागरिक रिजवान अशरफ को BSF ने बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार किया

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने के लिए आए पाकिस्तानी नागरिक रिजवान अशरफ को पुलिस ने बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार किया है। रिजवान के पास से दो चाकू बरामद हुए हैं। श्रीगंगानगर पुलिस के अनुसार पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक को ये नहीं पता था कि नूपुर शर्मा कहां रहती है।

नूपुर शर्मा के एक विवादित ब्यान का भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी विरोध हो रहा है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी की निलंबित नेता ने अपने ब्यान को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफ़ी भी मांग ली है। इसके बावजूद भी यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

दो बार कोर्ट में लगा चुकी गुहार

शर्मा के खिलाफ देश के कई राज्यों में शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। जिसके बाद नूपुर शर्मा ने अपनी जान को खतरा बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में दो बार गुहार लगाई है। वह अपने खिलाफ सभी शिकायतों को दिल्ली में ट्रांसफर करवाना चाहती है।

पाकिस्तान से बॉर्डर पार कर भारत पहुंचा

श्रीगंगानगर पुलिस के अनुसार, नूपुर शर्मा को जान से मारने के लिए एक पाकिस्तानी नागरिक सीमा पार कर अवैध रूप से भारत में घुसा। जिसको राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बरामद हुए चाकू

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, 16 और 17 जुलाई की रात को एक आरोपी सीमा पार करके फेंसिंग के पास आ गया था। जिसे बीएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया। मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की गई। अभियुक्त की पहचान पाकिस्तान निवासी रिजवान अशरफ के रूप में हुई है। उसके बैग से दो चाकू बरामद हुए हैं।

एसपी श्रीगंगानगर आनंद शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया ,” गिरफ्तार किए गए रिजवान ने बताया कि वो नूपुर शर्मा के आपत्तिजनक ब्यान के विरोध में उसके खिलाफ कारवाई करने के लिए यहां आया है। लेकिन उसे नहीं पता कि नूपुर शर्मा कहां रहती है। वह धार्मिक रूप से प्रेरित था। अभियुक्त पांच दिन के पुलिस रिमांड पर है। ” एसपी श्रीगंगानगर ने कहा कि हम मामले की तह तक जाने के लिए अभियुक्त के रिमांड को बढ़ाने की मांग करेंगे।

Comments

Translate »