छत्तीसगढ़,मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनावों में हुई जनता की जीत:गुप्ता

करुक्षेत्र: पिपली पैराकीट में प्रिंट और डिजिटल मीडिया को संबोधित करते हुए रमेश गुप्ता पूर्व विधायक ने बताया की उपरोक्त तीनों राज्यों में कांग्रेस ने जो बेहतर प्रदर्शन किया है यह कांग्रेस पार्टी और आम जनता की जीत है।बीजेपी के अहंकार की हार है। कांग्रेस की जीत को लेकर पूरे भारत में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश है,सभी कांग्रेस कार्यकर्ता  एक दूसरे को बधाई देकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं।

रमेश गुप्ता ने बताया जैसा कि इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी द्वारा जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किए गए थे उसको लेकर राहुल गांधी पूरी तरह से गंभीर है। उनको पूरी तरह लागू करने के लिए राहुल गांधी आगे की रणनीति तय करेंगे जैसा कि कल दिल्ली में पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी के उद्देश्य को लेकर बताया की आज के समय में तीन मुद्दे चाहे वह किसानों के हितों की बात हो चाहे वह रोजगार को लेकर हो चाहे वह भ्रष्टाचार को लेकर हो उन्हीं मुख्य मुद्दों को केंद्रित कर कांग्रेस पार्टी ने इन चुनावों में पूरी सक्रियता से काम किया क्योंकि बीजेपी पार्टी इन तीनों मुद्दों पर खरी नहीं उतरी और जनता के दिलों में अपना स्थान नहीं बना पाई।

राहुल गांधी जी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की किसी से भी कोई द्वेष भावना नहीं है ना ही हम किसी को देश से मिटाना चाहते हैं बल्कि हम सकारात्मक राजनीति पर भरोसा रखते हैं राहुल गांधी के बतौर अध्यक्ष एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर उन्हें यह उपहार मिला है। उनकी पूरी टीम के अथक प्रयासों के लिए सभी बधाई के पात्र हैं इन चुनावों में कुशल नेतृत्व करके राहुल जी ने साबित कर दिया है कि वह एक मंझे हुए नेता है।जिस तरह से इन तीनों राज्यों में कांग्रेस ने अपनी मजबूती दिखाई है और सारा विपक्ष पूरी मजबूती से बीजेपी के विरुद्ध खड़ा है उसी तरह से आगामी हरियाणा चुनाव में भी राहुल गांधी जी के निर्देशअनुसार और नेतृत्व के अनुसार कांग्रेस पार्टी बहुमत से आएगी।

राहुल गांधी जी के साथ चौधरी रणदीप सुरजेवाला मीडिया प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं।राहुल गांधी द्वारा उनकी जो भी जिम्मेवारी लगाई गई उन्होंने उसे बतौर कार्यकर्ता बखूबी निभाया है।इससे यह साबित होता है कि आगामी चुनावों में रणदीप सुरजेवाला राहुल गांधी के निर्देशानुसार हरियाणा के चुनाव में मुख्य भूमिका में रहेंगे।


गुप्ता ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस हरियाणा में रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल करेगी।इन चुनावों में जनता ने तीनों राज्यों में कांग्रेस को जनादेश देकर सिद्ध कर दिया है कि बीजेपी सिर्फ झूठ की राजनीति करती है।आपसी भाईचारा बिगाड़ने की बात करती है।बीजेपी देश के अंदर रहकर देशवासियों को ही कांग्रेस मुक्त भारत का संदेश देने का काम करती है ।ये सब लोकतंत्र के खिलाफ है।बीजेपी लोकतंत्र के चारों स्तम्भों के अधिकारों को अपने हाथों में लेकर निरंकुश राजनीति का काम कर रही है।मीडिया से लेकर रिजर्व बैंक और न्यायपालिका सबको राजनीतिक दबाव के चलते बौना साबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा,कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग की लड़ाई लड़ने का काम करती है।हर वर्ग के हितों के लिए कांग्रेस हमेशा लड़ाई लड़ने का काम करती रहेगी।

इस अवसर पर मधुसूदन बवेजा, अशोक शर्मा पिपली, वीरेंद्र रोहिल्ला, सतीश गर्ग पूर्व पार्षद ,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कृष्ण लाल शर्मा ,अजय शर्मा पिपली,रामकरण जैनपुर, प्रिंस शर्मा, दिलशाद खान सहित सैंकडो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।




Comments

Translate »