जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस पर बैन लगाने की याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में दायर

जॉन अब्राहम की आने वाली फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। यह याचिका बाटला हाउस एनकाउंटर के दो आरोपियों ने दायर की है।

जॉन अब्राहम की आने वाली फिल्म ‘बाटला हाउस’ के रिलीज को लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं। लेकिन अब उनके इस उत्साह को झटका लग सकता है। दरअसल जिस सच्ची घटना पर फिल्म ‘बाटला हाउस’ बनाई गई है ,उस एनकाउंटर के दो आरोपियों ने फिल्म पर बैन लगाने की याचिका दायर की है। इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी।

बाटला हाउस फिल्म की कहानी साल 2008 में दिल्ली के बाटला हाउस में हुए एनकाउंटर से प्रेरित है। इस मामले के दो अभियुक्त शहज़ाद अहमद और अरीज खान ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग करने लिए केंद्र सरकार को निर्देश देने की मांग की है।

आरोपियों ने अपनी दलील में कहा है कि फिल्म के पोस्टर और प्रमोशन वाले वीडियो में दिखाए गए सभी घटनाक्रम सच्ची घटना से प्रेरित हैं। जिसमें यह लग रहा है कि फिल्म बाटला हाउस की मुठभेड़ को पूरी तरह से परदे पर दिखा रही है।याचिका में यह कहा गया कि कोर्ट स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से अपने कर्तव्य का निर्वहन करती है और फिल्म में दिखाई गई घटनाओं से कोर्ट के प्रभावित होने की संभावना नहीं है। फिल्म की रिलीज ट्रायल के नतीजे को प्रभावित करेगी।

फिल्म बाटला हाउस का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है। फिल्म में जॉन अब्राहम और मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में हैं

Comments

Translate »