Tika Utsav : पीएम मोदी ने आज से शुरू किया चार दिवसीय “टीका उत्सव” जानिए जनता से कौन चार बड़े आग्रह किए गए

0
Tika Utsav : पीएम मोदी ने आज से शुरू किया चार दिवसीय
फोटोः पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार आज से चार दिवसीय (11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक) ‘टीका उत्सव ‘ मनाया जयेगा । इस टीका उत्सव का उद्देशय देश के योग्य जनता का कोरोना वायरस टीकाकरण करना है और देश की अधिक से अधिक जनता तक वैक्सीनाइजेशन पहुँचाना है ।

भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे है । पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,52,879 नए  मामले सामने आए है । देश की जनता को कोरोना मुक्त करने की लिए ही प्रधानमंत्री ,मोदी ने टीका उत्सव की योजना बनाई है ।

“टीका उत्सव ” की शुरवात को लेकर पीएम ने कहा, ” आज से हम पुरे देश में टीका उत्सव की शुरवात करने जा रहे है । कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मेरी आप सभी देशवासियो से चार अपील हैं।

  1. उन लोगो की मदद करे जो कम पढ़े लिखे है  और खुद जाकर टीका नहीं लगवा सकते ।
  2. कोरोना के इलाज में लोगो की सहयता करे । अर्थात जिन लोगो के पास कम साधन है।
  3. खुद भी मास्क पहने और खुद को कोरोना से सुरक्षित रखें  और दुसरो को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें ।

4.चौथी और अहम बात अगर किसे व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया जाये तो वह उनके लिए कन्टेनमेंट जॉन बनाया जाये ।

बृहस्पतिवार के दिन मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति का ज्याजा लेने के बाद पीएम ने कहा था कि हमे देश में टीकाकरण की तरफ लोगो का ध्यान केंद्रित करवाना चाहिए । इसके लिए क्या हम देश में टीका उत्सव का आयोजन कर सकते है ?

पीएम ने कहा के इस टीका उत्सव के दौरान हमे यह ध्यान में रख्ना होगा की वैक्सीन की बर्बादी न हो और देश की अधिक से अधिक जनता का वेक्सिनेशन हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here